spot_img

Bhagalpur: मृतकों की संख्या 10 हुई, देर रात हुई थी तीन मंजिला घर में विस्फोट, मलबे से बारूद बरामद

बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक तीन मंजिला घर में भयानक विस्फोट हुआ, जिससे आसपास के तीन से चार घर क्षतिग्रस्त हो गए।

Bhagalpur: बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक तीन मंजिला घर में भयानक विस्फोट हुआ, जिससे आसपास के तीन से चार घर क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में जिस मकान में विस्फोट हुआ, वह पूरी तरह ढह गया। इस घटना में 10 लोगो की मौत हो गई तथा 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि काजवलीचक के एक घर में करीब 11.45 रात जोरदार धमाका हुआ, जिससे पूरा इलाका दहल गया। धमाका इतना जोरदार था कि दो मंजिला घर भरभरा कर गिर गया तथा आसपास के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

घटना की जानकारी पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम घटनास्थल पहुंचे और राहत तथा बचाव का कार्य प्रारंभ कराया गया।

डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि इस घटना में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है तथा 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

डीआईजी सुजीत कुमार ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया कि अब तक 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब उम्मीद नहीं है कि मलबे में और कोई और दबा हो। उन्होंने कहा कि मलबे हटाने का काम अभी भी जारी है।

उन्होंने बताया कि एफएसएल की टीम को भी लगाया जिससे विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। डीआईजी के मुताबिक, अन्य आसपास के क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमे श्वान दस्ते को भी लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि मलबे से इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि यहां पटाखे और आतिशबाजी के लिए सामान बनाए जाते थे। मलबे से बारूद भी बरामद किया गया है। पुलिस पूरे मामले की गहन जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!