spot_img
spot_img

Bihar: अधिवक्ता की हत्या पर शोक सभा और विरोध प्रदर्शन

आरा सिविल कोर्ट में बिहार युवा अधिवक्ता कल्याण समिति शाखा आरा के अध्यक्ष मनोरंजन कुमार सिंह की अध्यक्षता और प्रमंडलीय मंत्री नीतीश कुमार सिंह के संचालन में पटना सिविल कोर्ट के अधिवक्ता स्वर्गीय उमेश कुमार सिंह की निर्मम हत्या के विरोध के साथ एक शोक सभा का आयोजन किया गया।

Ara: आरा सिविल कोर्ट में बिहार युवा अधिवक्ता कल्याण समिति शाखा आरा के अध्यक्ष मनोरंजन कुमार सिंह की अध्यक्षता और प्रमंडलीय मंत्री नीतीश कुमार सिंह के संचालन में पटना सिविल कोर्ट के अधिवक्ता स्वर्गीय उमेश कुमार सिंह की निर्मम हत्या के विरोध के साथ एक शोक सभा का आयोजन किया गया।

जिसमे सर्वसम्मति से अपराधियों की अविलम्ब गिरफ्तारी, मामले की स्पीडी ट्रायल द्वारा निष्पादन एवं दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई। पुलिस द्वारा अधिवक्ता को मुंशी दिखलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने की कार्रवाई की निंदा करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक से दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने तथा मामले की त्वरित जांच करने की मांग की गई।

समिति ने सरकार से दिवंगत अधिवक्ता के आश्रितों को पचास लाख रुपए का मुआवजा, एक को सरकारी नौकरी तथा शेष की आजीविका की व्यवस्था करने की मांग करते हुए अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू कर अधिवक्ताओं को अविलम्ब सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई।

सभा को संबोधित करनेवाले अन्य अधिवक्ताओं में पूर्व पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार सिंह,भारत सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अतुल प्रकाश,राजेश कुमार राय,भोजपुर लीगल फोरम के अध्यक्ष रश्मि राज कौशिक विक्की,संतोष कुमार सिंह ,सुनील कुमार सिंह, सुमन कुमार सिंह,शैलेन्द्र कुमार सिंह आदि प्रमुख थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!