spot_img

Assam: बिजली संयंत्र के टर्बाइन में पानी भरने से नीपको के 2 इंजीनियर, 1 कर्मचारी की मौत

असम के दीमा हसाओ जिले (Dima Hasao district of Assam) में शनिवार को खंडांग जलविद्युत परियोजना में बांध के टर्बाइन में पानी भर जाने और विस्फोट होने से सरकारी स्वामित्व वाली नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (North Eastern Electric Power Corporation) के दो इंजीनियरों सहित 3 की मौत हो गई।

Guwahati: असम के दीमा हसाओ जिले (Dima Hasao district of Assam) में शनिवार को खंडांग जलविद्युत परियोजना में बांध के टर्बाइन में पानी भर जाने और विस्फोट होने से सरकारी स्वामित्व वाली नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (North Eastern Electric Power Corporation) के दो इंजीनियरों सहित 3 की मौत हो गई। ये जानकारी अधिकारियों ने दी। नीपको के अधिकारियों ने कहा कि मेघालय के ऊपरी इलाकों में लगातार बारिश के बाद नीपको बिजली संयंत्र के बांध में बाढ़ आ गई और कई पेड़ उखड़ गए, जिससे इंजीनियर अनुपम सैकिया, प्रबंधक जयंत हजारिका और एक अन्य अनुबंध कर्मचारी दिमराज जौहरी की मौके पर ही मौत हो गई।

नीपको के अधिकारी ने कहा कि बिजली परियोजना के टर्बाइन में अचानक बड़ी मात्रा में पानी के प्रवेश से व्यापक क्षति हुई, लेकिन नुकसान की सही मात्रा का अभी पता नहीं चल पाया है।

स्थानीय लोगों को संदेह है कि भारी भूस्खलन के साथ बाढ़ में कुछ और लोग फंस गए होंगे।

नीपको के वरिष्ठ अधिकारी और विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और बचाव के साथ-साथ आगे की जांच जारी है।

नीपको के अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह की दुर्घटना 7 अक्टूबर 2019 को दीमा हसाओ जिले में हुई थी, जिसमें कंपनी के 4 कर्मचारियों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!