Latest News

जमशेदपुर: कोरोना का फिर से बढ़ा खतरा, पांच राज्यों से आनेवालों पर खास नजर

N7News Admin 21-02-2021 06:44 PM झारखण्ड

Symbolic Image



 Nmn


जमशेदपुर। 

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए झारखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, जमशेदपुर में भी संबंधित विभागों के द्वारा विशेष दिशा-निर्देश जारी किया जा रहा है। जिला सर्विलांस विभाग पहल करते हुए टाटानगर स्टेशन पर फिर से जांच शुरू करने का निर्णय लिया है। सोमवार से टाटानगर स्टेशन पर फिर से जांच शुरू होगी। 

जाँच के लिए तीन टीम गठित की गई है। वहीं, थर्मल स्कैनिंग के लिए अलग से टीम होगी। इसमें रेलवे के कर्मचारी भी सहयोग करेंगे। 

पांच राज्यों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर

जमशेदपुर में भारी संख्या में लोग दूसरे प्रदेशों से आना-जाना करते हैं। ऐसे में केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से आने वाले लोगों पर विशेष नजर होगी। क्योंकि उन क्षेत्रों में तेजी से कोरोना फैल रहा है। उन प्रदेशों से आने वाले सभी संदिग्ध लोगों की जांच टाटानगर स्टेशन पर होगी। उनका नमूना लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। साथ ही जबतक रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक उन्हें होम आइसोलेशन में रहने को निर्देश दिया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आता है तो उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा और निगेटिव आने से उनको सूचित कर दी जाएगी।

Bikaner

लोगों को सावधान रहने की जरूरत 

जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि देश के कई राज्यों में संक्रमण फिर से फैलने लगा है, जिसे लेकर सभी को अलर्ट होना होगा। क्योंकि कोरोना का वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में तेजी से फैलता है। इस महामारी की चपेट में एक बार शहर आ चुका है। अब लोगों को भी समझने की जरूरत है। बहुत मुश्किल से कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है। ऐसे में थोड़ा सा भी लापरवाही महंगी पड़ सकती है।

Also Read: जमशेदपुर में एक परिवार पर कोरोना का कहर, दस सदस्य मिले कोरोना संक्रमित

बता दें कि शनिवार को जमशेदपुर में एक ही परिवार के दस सदस्य कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। प्रशासन ने दस संक्रमितों में से चार को होम क्वारंटाइन व छह को एमजीएम के कोविड वार्ड में भर्ती कराया है। 


Aprt





रिलेटेड पोस्ट

  • बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, जालंधर में नाइट कर्फ्यू
    एक बार फिर से देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपना तांडव शुरू कर दिया है. अचानक से कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। पंजाब में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जालंधर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।
  • स्टेक होल्डर मीट में CM हेमंत सोरेन ने उद्यमियों को दिया निवेश का निमंत्रण, क्या कहा.. पढ़िए
    झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Cm Hemant Soren​​​​​​​) ने कहा कि झारखंड में वो सभी आवश्यक एवं मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं, जो एक उद्योग की स्थापना के लिये जरूरी है। यहां किसी भी चीज की कमी नहीं है। कमी है, तो सिर्फ उसे तराशने की। वैल्यू एडिशन करने की। राज्य में मौजूद संसाधनों का वैल्यू एडिशन कर पायें, तो झारखंड देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा होगा और इसमें उद्योग जगत के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। सरकार आपको आश्वस्त करती है कि आप झारखंड आयें और उद्योगों की स्थापना करें। सरकार आपके साथ है। सीएम आज शनिवार को नई दिल्ली के ताज पैलेस में आयोजित स्टेकहोल्डर मीट (Stake Holder Meet In New Delhi) में बोल रहे थे।