Latest News

CM ममता के भतीजे के घर पहुंची CBI, कोयला तस्करी कांड में अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस

N7News Admin 21-02-2021 05:45 PM पश्चिम बंगाल



Nmn


कोलकाता। 

अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले की जांच में जुटी सीबीआइ (CBI) ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया है। रविवार दोपहर सीबीआइ के अधिकारी कालीघाट इलाके में स्थित अभिषेक बनर्जी के आवास शांतिनिकेतन पर पहुंचे हैं। 

सीबीआइ ने यह नोटिस उनकी पत्नी रूजिरा के नाम पर है। जानकारी मिली है कि अभिषेक और उनकी पत्नी इस समय अपने आवास पर नहीं है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक, अभिषेक की पत्नी को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत गवाह के रूप में बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। कोयला कांड में आर्थिक लेनदेन में कुछ अहम जानकारी सीबीआइ को मिली है जिसमें रूजिरा का नाम भी सामने आया है। उसी बात की जानकारी के लिए सीबीआइ रूजिरा बनर्जी से पूछताछ करना चाहती है। उन्हें सीबीआइ दफ्तर में हाजिर नहीं होना है। उनके आवास पर ही उनकी सहूलियत के मुताबिक सीबीआइ उनसे बातचीत कर उनका बयान दर्ज करना चाहती है। 

Bikaner

सीबीआइ के नोटिस को लेकर तृणमूल नेता व प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि यह राजनीतिक साजिश है और नारद से लेकर अन्य मामले में भाजपा नेता शोभन देव, सुवेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय समेत अन्य को सीबीआइ नहीं पकड़ रही है लेकिन अभिषेक के घर पर नोटिस दिया जा रहा है। 

पत्नी को सीबीआइ के नोटिस पर ममता के भतीजे अभिषेक ने ट्वीट करके कहा-' सीबीआइ ने मेरी पत्नी को नोटिस जारी किया है। हमें न्यायिक व्यवस्था पर पूरा यकीन है लेकिन अगर वे यह समझते हैं कि ऐसे हथकंडे अपनाकर वे हमें डरा सकते हैं तो वे गलती कर रहे हैं। हम उनके सामने झुकने वाले नहीं हैं।'


Aprt





रिलेटेड पोस्ट