Latest News

SBI ने 40 करोड़ ग्राहकों को किया अलर्ट! न करें इस APP को डाउनलोड, वरना ACCOUNT हो जाएगा खाली

N7News Admin 14-02-2021 06:36 PM बिजनेस



    नमन


नई दिल्ली। 

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 40 करोड़ ग्राहकों से कहा है कि ऐसी कोई भी इंस्‍टेंट लोन एप (Instant Loan App) जो आपको बिना किसी पेपरवर्क के बस दो मिनट में लोन मुहैया कराने का दावा करे, उससे बचें। अक्‍सर लोग इस तरह से लोन तो ले लेते हैं लेकिन फिर उन्‍हें भारी ब्‍याज दर अदा करनी पड़ जाती है।

एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर ग्राहकों को अलर्ट किया है और कहा है कि वह किसी भी ऐसे लिंक पर क्लिक करें जो अवांछित हों और साथ ही ऐसी एप्‍स से भी दूर रहें जो इंस्‍टेंट लोन्‍स मुहैया कराने के दावे करती हों। एसबीआई की तरफ से स्‍पष्‍ट कहा गया है कि अगर वो ऐसे लिंक्‍स पर क्लिक करते हैं तो फिर उनके अकाउंट को खाली होते देर नहीं लगेगी। 

5 मिनट में 2 लाख तक के लोन का वादा

एसबीआई के मुताबिक ग्राहकों को मैसेज भेजे जा रहे हैं जिसमें कहा जा रहा है कि उन्‍हें सिर्फ पांच मिनट में दो लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है। उन्‍हें बस इस लिंक पर क्लिक करना होगा। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को कहा है कि वो ऐसे लिंक्‍स पर क्लिक न करें नहीं तो उनके बैंक अकाउंट को भारी चपत लग सकती है।  

  बीकानेर

हद से ज्‍यादा इंट्रेस्‍ट

एसबीआई ने कहा है कि ऐसी कोई भी इंस्‍टेंट लोन एप जो आपको बिना किसी पेपरवर्क के बस दो मिनट में लोन मुहैया कराने का दावा करे, उससे बचें। अक्‍सर लोग इस तरह से लोन तो ले लेते हैं लेकिन फिर उन्‍हें भारी ब्‍याज दर अदा करनी पड़ जाती है। लोगों को इसके बाद बहुत से पैसा कर्ज में लेना पड़ता है ताकि वो कर्ज चुका सकें। कभी-कभी लोगों के पास फिरौती के लिए भी कॉल आने लगते हैं। 

एसबीआई ने ग्राहकों से स्‍पष्‍ट कहा है कि वो बैंक का दावा करने वाली ऐसी किसी भी कॉल पर कोई डिटेल न शेयर करें जिस पर उनसे बैंक अकाउंट या फिर ओटीपी जैसी जानकारी मांगी गई है। 

एसबीआई ने जो सेफ्टी टिप्‍स शेयर किए हैं वो कुछ इस तरह से हैं-

जो ऑफर है उसके लिए नियम और शर्तों को चेक करें। 
किसी भी संदिग्‍ध लिंक को क्लिक करने से बचें. कोई भी एप डाउनलोड करने से पहले उसकी विश्‍वसनीयता को चेक करें। 


      kozy





रिलेटेड पोस्ट