Latest News

भाजपा MP निशिकांत दुबे ने की राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग

N7News Admin 13-02-2021 07:06 PM टाॅप न्यूज़



नमन


नई दिल्ली। 

लोकसभा में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का मामला उठाया। निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उनकी हरकतों के कारण लोकतंत्र का अपमान हुआ है। राहुल गांधी के खिलाफ संसद की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने उनकी सदस्यता समाप्त करने की मांग की।

राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने की मांग 

लोकसभा में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आसन पर लोकसभा अध्यक्ष की मौजूदगी में सदन के सदस्यों से किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के सम्मान में मौन रहने के लिए कहने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ संसद की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए उनकी सदस्यता समाप्त करने की मांग की। निशिकांत दुबे ने सदन में कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने कार्यों द्वारा लोकतंत्र का अपमान किया है और सदन की मर्यादा को ठेस पहुंचाई है। भाजपा सांसद ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष और पीठासीन सभापति सदन को चलाते हैं, लेकिन जिस तरह राहुल गांधी ने लोगों को मौन रखने का निर्देश दिया और लोग खड़े हुए, वह लोकतंत्र का अपमान है और विशेषाधिकार हनन का मामला है।

nishikant tweet

उन्होंने भाजपा सांसद संजय जायसवाल, राकेश सिंह और पीपी चौधरी द्वारा इस मामले में शुक्रवार को राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए विशेषाधिकार हनन के नोटिस का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस सदस्य की लोकसभा की सदस्यता समाप्त की जानी चाहिए।

बीकानेर

निशिकांत दुबे ने अतीत के कई उदाहरणों का जिक्र करते हुए दावा किया कि 1963-64 में एक सांसद द्वारा एक ग्लास पानी गिरने पर विशेषाधिकार की बात हुई। मधु लिमए एक बार किसी विषय को लेकर अदालत में चले गए तब विशेषाधिकार हनन का आरोप लगा। आपातकाल के दौरान राज्यसभा में सुब्रमण्यम स्वामी के प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिए गए बयान के आधार पर विशेषाधिकार हनन का आरोप लगा।

उन्होंने कहा, लेकिन इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष का अब तक कोई बयान नहीं आया है। भाजपा सांसद ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने कार्यों द्वारा सदन का अपमान किया है, ऐसे में उनकी सदस्यता समाप्त की जाए।


kozy





रिलेटेड पोस्ट