Latest News

April से उड़ान भरने को हो जाएं तैयार: दो Airlines कंपनी Deoghar Airport पर शुरू करेंगी विमान सेवा

N7News Admin 12-02-2021 05:55 PM विशेष ख़बर

Symbolic Image



नमन


Ranchi

देवघर से हवाई उड़ान भरने का देवघरवासियों का सपना पूरा होने में महज चंद हफ्तों की देर है। Summer Schedule में देवघर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। दो विमान कंपनी देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा देने को तैयार भी हैं।

Deoghar Airport से विमान सेवा शुरू करने को लेकर शुक्रवार को परिवहन सचिव के. रवि कुमार की अध्यक्षता में एयरलाइंस कंपनियों के साथ मीटिंग आयोजित हुई। मीटिंग ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई। इस मीटिंग में Ranchi Airport Director विनोद शर्मा, Deoghar Airport Director संदीप ढींगरा के अलावा Go Airways, Indigo, Air India, Spicejet, Vistara और Air Asia के पदाधिकारी शामिल हुए।

दो एयरलाइन्स कंपनी अप्रैल से हवाई सेवा देने को तैयार

मीटिंग में एयरलाइन्स कंपनीज़ ने देवघर से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। परिवहन सचिव के. रवि कुमार ने जानकारी दी कि देवघर एयरपोर्ट का काम अंतिम चरण में है। देवघर एयरपोर्ट के लाइसेंसिंग का प्रोसेस चल रहा है, जो मार्च अंत तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि एयरलाइंस कंपनियों के साथ मीटिंग की गयी है। दो एयरलाइन्स कंपनियां देवघर से विमान सेवा शुरू करने की तैयारी में हैं। summer schedule यानी अप्रैल में विमान सेवा शुरू कर दी जाएगी। हालांकि पूछे जाने पर कि वो दो कंपनियां कौन सी हैं, परिवहन सचिव ने कहा, अभी इसका खुलासा नहीं किया जाएगा, समय आने पर दोनों एयरलाइन्स कंपनियों के नाम की घोषणा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: AIRLINES कंपनियों को DEOGHAR से विमान सेवा में फायदा,अप्रैल से विमान सेवा शुरू: परिवहन सचिव

मीटिंग के दरम्यान देवघर एयरपोर्ट के अलावा रांची एयरपोर्ट पर विमान सेवा से सम्बंधित मामले पर भी एयरलाइन्स कंपनियों से बातचीत हुई। झारखण्ड वासियों के लिए एक और अच्छी खबर है कि रांची एयरपोर्ट से अब 32 फ्लाइट उड़ानें भरेगी। साथ ही पांच नये सेंटर रांची से सीधे विमान सेवा से जुड़ जायेंगे। 

बीकानेर

रांची से 32 फ्लाइट भरेगी उड़ान 

रांची एयरपोर्ट से अब 32 फ्लाइट उड़ानें भरेगी। समर शेड्यूल में 12 और फ्लाइट शुरू होगी। फ़िलहाल 20 फ्लाइट उड़ान भर रही हैं ।

यहाँ के लिए रांची से सीधी विमान सेवा

अब रांची से गोवाहाटी, त्रिवेंद्रम, लखनऊ, बनारस और पुणे के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होगी। परिवहन सचिव के. रवि कुमार ने बताया कि झारखण्ड के रांची से पांच जगहों के लिए सीधी विमान सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए समर शेड्यूल में एयरलाइन्स कंपनी सेवा शुरू करने के लिए तैयार हो गयी हैं।

रांची एयरपोर्ट पर Go Airways को Night Parking की इजाज़त 

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची पर Go Airways को Night Parking की अनुमति दी गयी है। गो एयरवेज दो एयरक्राफ्ट की नाईट पार्किंग रांची एयरपोर्ट पर कर सकेगी। परिवहन सचिव के. रवि कुमार ने जानकारी दी कि गो एयरवेज को Night Parking की अनुमति दी गयी है। Spicejet] Indigo सहित अन्य एयरलाइन्स कंपनी से विमान पार्किंग की अनुमति मांगी है, जिन्हें जल्द ही अनुमति दी जाएगी।


kozy





रिलेटेड पोस्ट