Latest News

Airlines कंपनियों को Deoghar से विमान सेवा में फायदा,अप्रैल से विमान सेवा शुरू: परिवहन सचिव

N7News Admin 11-02-2021 06:32 PM विशेष ख़बर



नमन


Ranchi

देवघर से विमान सेवा शुरू करने को लेकर शुक्रवार को परिवहन सचिव के. रवि कुमार की अध्यक्षता में एयरलाइंस कंपनियों के साथ मीटिंग होने वाली है। यह मीटिंग ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी।

मार्च तक देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार, अप्रैल से विमान सेवा शुरू

परिवहन सचिव के रवि कुमार ने बताया कि देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का काम लगभग पूरा हो चुका है। मार्च महीने तक जो बकाया काम है उसे पूरा कर लिया जाएगा। जिससे कि अप्रैल में विमान सेवा देवघर एयरपोर्ट से शुरू की जा सके। सभी एयरलाइंस कंपनियों के साथ मीटिंग में को-ऑर्डिनेट किया गया है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) भी विमान सेवा शुरू करने के लिए तैयारी कर रही है। विमान सेवा शुरू करने से पहले जितनी प्रक्रियाएं हो रही है। सभी को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

देवघर से विमान सेवा शुरू करने पर एयरलाइंस कंपनियों को होगा फायदा, मिलेंगे यात्री

परिवहन सचिव (Transport Secretary) ने कहा है कि देवघर से विमान सेवा शुरू करने पर एयरलाइंस कंपनियों को फायदा होगा यहां से काफी संख्या में यात्री मिलेंगे। बाबानगरी होने के कारण यहां श्रद्धालु देश के कोने-कोने से लेकर विदेश से भी आते हैं, ऐसे में विमान सेवा उन लोगों के लिए काफी सुविधाजनक हो जाएगी। देवघर के आसपास जिले यानी बिहार से सटे जिले के लोगों को भी फायदा होगा।

बीकानेर

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सर्वे करने के बाद ही बनाया देवघर में एयरपोर्ट

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) के एक अधिकारी ने कहा है कि देवघर में एयरपोर्ट बनाने से पहले सर्वे किया गया था। इस सर्वे रिपोर्ट में एयरपोर्ट तैयार करने के लिए पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला था और यहां यात्रियों के साल भर के मूवमेंट को भी देखा गया था। उसके बाद ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देवघर में एयरपोर्ट बनाने का निर्णय लिया और अब ये बनकर तैयार होने के अंतिम चरण में है।

झारखंड में दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे

झारखंड में रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport Ranchi) के बाद देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) के तर्ज पर तैयार हो जाएगा। क्योंकि जिस तरह से विमान सेवाएं बढ़ रही है और यात्रियों का मूवमेंट बढ़ रहा है, ऐसे में राज्य में एक एयरपोर्ट पर भविष्य में काफी दबाव बढ़ता, इसीलिए राज्य में एक और एयरपोर्ट भविष्य को देखते हुए बनाया गया है। जिससे कि झारखंड के लोगों को एयर सुविधा नजदीक में मिल सके।


kozy





रिलेटेड पोस्ट