Latest News

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में अब BBA और BCA की भी पढ़ाई

N7News Admin 08-02-2021 05:49 PM एजुकेशन



नमन


रांची। 

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी (jharkhand university of technology) में अब BBA और BCA की भी पढ़ाई होगी। यूनिवर्सिटी के एकेडमिक काउंसिल ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी है। 

नए सत्र से यूनिवर्सिटी (university) से संबद्ध सभी कॉलेजों में इसकी पढ़ाई होगी। प्रबंधन को कोर्स का सिलेबस तैयार करने के लिए कहा गया है।

नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रम के प्रारूप को तैयार किया जाना है। इसके साथ ही सीटों की संख्या का निर्धारण भी करना है। इसके फीस का निर्धारण फिलहाल नहीं हो सका है। फीस स्ट्रक्चर पर मंगलवार को होने वाले एकेडमिक काउंसिल की बैठक में चर्चा होनी है। बहुत जल्द इसकी भी घोषणा होने की संभावना है। 

तीन कालेजों की तरफ से BBA और BCA की पढ़ाई को लेकर टेक्निकल यूनिवर्सिटी को प्रस्ताव दिया गया था। अब तक MBA और MCA की पढ़ाई इन कॉलेजों में हुआ करती थी। लेकिन नए सत्र से BBA और BCA की भी पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

बीकानेर

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के अंतर्गत संचालित 65 इंजीनियरिंग कॉलेज संचालित हैं। अभी यहां प्रबंधन में पीजी की पढ़ाई होती थी। नए पाठ्यक्रम की शुरुआत होने से विद्यार्थियों को काफी सहूलियत होगी। एक ही यूनिवर्सिटी के अंतर्गत BBA, MBA और BCA व MCA की पढ़ाई कर सकेंगे। बीबीए की पढ़ाई को लेकर भविष्य में छात्रों को दूसरे कालेजों से नहीं करना होगा।


kozy





रिलेटेड पोस्ट