Latest News

Red Fort Closed : लाल किला अनिश्चितकाल के लिए बंद, दिल्ली हिंसा नहीं बर्ड फ्लू बना वजह 

N7News Admin 02-02-2021 06:51 PM दिल्ली-एनसीआर



बीकानेर


नई दिल्ली। 

ऐतिहासिक लाल किला (Historical Lal Qila) को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. आप सोच रहे होंगे कि 26 जनवरी को हुए किसान हिंसा की वजह से लाल किला को बंद किया गया है. लेकिन ऐसा नहीं है, इसबार कारण कुछ और है. बताया जा रहा है बर्ड फ्लू के कारण ऐतिहासिक लाल किला को बंद किया गया है.

लाल किला को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का आदेश दिल्ली सेंट्रल के DM ने जारी किया है. दिल्ली आपदा प्राधिकरण की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि लाल किला और आसपास के इलाके में बर्ड फ्लू के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए परिसर को आम जनता और पर्यटकों के लिए बंद किया जा रहा है. बताया गया कि आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के प्रमुख की अनुमति के बाद लाल किले को बंद किया गया है. 

         kozy

जानकारी हो कि लाल किला परिसर में 10 जनवरी को करीब 15 कौवे मृत पाये गये थे. चार बतखों की मौत भी हो गई थी. सैंपल की जांच में बर्ड फ्लू की पु‌ष्टि भी हुई थी. इससे पहले भी दो बार लाल किले को बंद किया गया था. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने इससे पहले लाल किला को 27 जनवरी से 31 जनवरी तक आगंतुकों के लिए बंद कर दिया था. उससे पहले प्रतिष्ठित स्मारक को बर्ड फ्लू अलर्ट के कारण 19 जनवरी से 22 जनवरी तक बंद कर दिया गया था.


नमन





रिलेटेड पोस्ट