Latest News

11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप की शुरुआत

N7News Admin 21-01-2021 08:47 PM खेल



बीकानेर


देवघर। 

गुरुवार को 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप 2020 की शुरुआत देवघर में हुई। 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन देवघर महाविद्यालय परिसर के शूटिंग रेंज में किया गया। उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा व उपस्थित अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस दौरान DC मंजूनाथ भजंत्री ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले झारखण्ड राज्य के सभी 450 प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। साथ हीं उन्होंने तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता को लेकर सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में अपनी शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही, ताकि खेल में जीत और हार के बाद मायूस न हो। बल्कि इसे अनुशासित तरीके से खेलते हुए एक उदाहरण पेश करें।

इवेंट

DC ने कहा कि देवघर में हो रहे राज्य स्तरीय रायफल शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन एक अच्छी बात है, जिला प्रशासन का आगे भी प्रयास रहेगा कि ऐसे बड़े आयोजन यहां हो, जिससे की राज्य के साथ-साथ देवघर जिले के प्रतिभाओं को निखारा जा सके। आने वाले समय में शूटिंग रेंज की सुविधाओं में और बढ़ोतरी की जाएगी। साथ हीं उपायुक्त ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता राज्य स्तरीय प्रतियोगिता है, ऐसे में आप सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। खिलाड़ी ईमानदारी और निष्ठा के साथ खेलें, ताकि आप सभी प्रतिभावान खिलाड़ी राज्य ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाने में सफल हों। 

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक (SP) अश्विनी कुमार सिन्हा ने सभी का संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजूबत होना चाहिए, ताकि खिलाड़ी बिना तनाव के कोर्ट पर उतरें और अपना शत प्रतिशत योगदान दें। खिलाड़ियों को अपनी कमियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है जिससे वे अपने विरोधी खिलाड़ी से बेहतर कर सकते हैं। इसके अलावे उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बेहतर खेल प्रदर्शन को लेकर शुभकामनाओं दी। 

प्रतियोगिता में कई तरह के इवेंट आयोजित किये गए है। जिसके तहत प्रतियोगिता में 50 मीटर राइफल प्रोन, 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन, 10 मीटर राइफल, 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल, 25 मीटर पिस्टल, 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल, 50 मीटर पिस्टल, 10 मीटर पिस्टल आदि इवेंट में खिलाड़ी निशाना लगाएंगे।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे राज्यस्तरीय एवं विभिन्न जिलों के रायफल एसोसिएशन के अधिकारी आदि उपस्थित थे।


नमन





रिलेटेड पोस्ट