Latest News

 22 जनवरी को लगेगा विशेष कैम्प: मतदाता सूची में दर्ज करा लें अपना नाम

N7News Admin 20-01-2021 05:24 PM झारखण्ड



बीकानेर


देवघर।

देवघर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों, जनप्रतिनिधियों और राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि 25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी छूटे हुए योग्य मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जाना है।

जिसके तहत 22 जनवरी को एक विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है और 25 जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर भी छूटे हुए योग्य नागरिक के निबंधन के लिए प्रपत्र 6 भरकर अपने बूथ लेवल ऑफिसर, संबंधित प्रखंड अथवा अनुमंडल में जमा कर सकते है। सभी प्रकार के प्रपत्र सभी बी0एल0ओ0, प्रखंड/अनुमंडल/जिला निर्वाचन कार्यालय एवं बैंकों से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता हैं।

इसके अलावे वैसे इच्छुक व्यक्ति जो किसी कारण इन स्थलों पर जाकर प्रपत्र भरने में असमर्थ हो, वे ऑनलाइन आवेदन (www.nvsp.in) कर सकते है।

इसके अलावे उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को 25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जिला स्तर के साथ-साथ सभी मतदान भवनों और अनुमंडल, प्रखंड कार्यालय में सुनिश्चित करेंगे। साथ ही प्रजातांत्रिक मूल्यों के संवर्द्धन को सृदृढ़ करने के लिए राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले के सभी कार्यालय में पदाधिकारियों/कर्मियों द्वारा शपथ लिया जाएगा।

मतदाता दिवस कार्यक्रम को लेकर सभी मतदान केन्द्रों पर अल्पकालिन समारोह करते हुए मतदाता शपथ ग्रहण और मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त कार्यक्रम 2021 के तहत निबंधित नवीन मतदाताओं को उनका मतदाता फोटो पहचान पत्र भी देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सभी नए मतदाता, वार्ड पार्षद, वार्ड सदस्य, मुखिया और पंचायत समिति के सदस्यगण से अनुरोध है कि अपने क्षेत्र के मतदाता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने का कष्ट करेंगे एवं ‘‘सभी मतदाता बनें: सशक्त, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक’’("Making our Voters Empowered, Vigilant Safe and Informed") के भारत निर्वाचन आयोग के अभियान को सफल बनायेंगे। सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी अनुरोध है कि मतदाता जागरूकता अभियान एवं राष्ट्रीय मतदाता दिवस को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।


नमन





रिलेटेड पोस्ट

  • बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, जालंधर में नाइट कर्फ्यू
    एक बार फिर से देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपना तांडव शुरू कर दिया है. अचानक से कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। पंजाब में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जालंधर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।
  • स्टेक होल्डर मीट में CM हेमंत सोरेन ने उद्यमियों को दिया निवेश का निमंत्रण, क्या कहा.. पढ़िए
    झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Cm Hemant Soren​​​​​​​) ने कहा कि झारखंड में वो सभी आवश्यक एवं मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं, जो एक उद्योग की स्थापना के लिये जरूरी है। यहां किसी भी चीज की कमी नहीं है। कमी है, तो सिर्फ उसे तराशने की। वैल्यू एडिशन करने की। राज्य में मौजूद संसाधनों का वैल्यू एडिशन कर पायें, तो झारखंड देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा होगा और इसमें उद्योग जगत के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। सरकार आपको आश्वस्त करती है कि आप झारखंड आयें और उद्योगों की स्थापना करें। सरकार आपके साथ है। सीएम आज शनिवार को नई दिल्ली के ताज पैलेस में आयोजित स्टेकहोल्डर मीट (Stake Holder Meet In New Delhi) में बोल रहे थे।