Latest News

बिहार में सामने आई कांग्रेस की फूट, पार्टी प्रभारी के सामने हुई मारपीट, फेंकी गईं कुर्सियां

N7News Admin 12-01-2021 08:08 PM बिहार



बीकानेर


पटना। 

बिहार कांग्रेस नेताओं (Bihar Congress Leaders) के बीच आपसी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। बिहार विधान सभा चुनावों में बुरी हार के बावजूद सबक न लेते हुए कांग्रेस पार्टी की फूट खुलकर सामने आ रही है। बिहार कांग्रेस में एक बार फिर बैठक के दौरान नेताओं के बीच हंगामा और संघर्षपूर्ण स्थिति हो गई। देखते ही देखते आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि नेताओं (Leaders) और कार्यकर्ताओं के बीच कुर्सियां फेंके जाने की नौबत आ गई. दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। पटना कांग्रेस ऑफिस (Patna Congress Office) में दो गुटों के बीच में मारपीट का मामला सामने आया है। 

बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) के नए प्रभारी भक्ति चरण दास दो दिन के दौरे पर पटना पहुंचे हैं, इस दौरान राज्य में पार्टी नेताओं के बीच की कलह खुलकर सामने आ गई है। राजधानी पटना में कांग्रेस के ऑफिस में बिहार के नवनियुक्त पार्टी प्रभारी भक्त चरण दास की मौजूदगी में मंगलवार (12 जनवरी) को बैठक के दौरान नेता भड़क गए। भक्त चरण दास नेताओं की नाराजगी को चुपचाप देखते रहे थे। इस दौरान कुछ नेताओं ने मंच की ओर से कुर्सियां भी फेंकी। कांग्रेस नेताओं की आज बैठक शुरू होते ही कुछ नेताओं की ओर से पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर मनमानी करने और पिछले साल के अंत में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए टिकट वितरण पर आरोप लगा रहे थे। 

भक्त चरण दास को पिछले दिनों बिहार का कांग्रेस प्रभारी बनाया गया है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाने वाले शक्ति सिंह गोहिल की इच्छानुसार पार्टी आलाकमान ने उन्हें बिहार के प्रभार से मुक्त कर दिया था। मीटिंग के दौरान हंगामे को बढ़ता देखकर बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने खुद मोर्चा संभाला और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की।

इससे पहले नवंबर महीने में भी कांग्रेस ऑफिस में बैठक के दौरान नेताओं के बीच हाथापाई हो गई थी। विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद बिहार कांग्रेस में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में 13 नवंबर को नेताओं ने जमकर बवाल मचाया और हाथापाई भी की थी। 

बता दें कि नए राज्य प्रभारी दो दिन के दौरे पर पटना पहुंचे थे, इस दौरान कांग्रेस वर्कर्स का गुस्सा फूट पड़ा और सभी ने बैठक में जमकर हंगामा किया।


नमन





रिलेटेड पोस्ट