Latest News

देवघर के आसमान में जल्द ही उड़ान भरता दिखेगा विमान, Run-way बनकर तैयार

N7News Admin 09-01-2021 08:12 PM विशेष ख़बर

Symbolic Image



बीकानेर


►देवघर एयरपोर्ट का रनवे तैयार, अगले 2 महीने में विमान सेवा शुरू करने की कोशिश: डीसी 
►24 घंटे तेजी से चल रहा है काम, एटीसी टावर बनकर तैयार: एयरपोर्ट डायरेक्टर
►सांसद निशिकांत ने लोगों को सपना नहीं बल्कि धरातल पर एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट दिखाया


झारखण्ड

देवघर। 

देवघर के आसमान में जल्द ही विमान उड़ान भरते दिखेगा। इसकी तैयारी लगभग अंतिम चरण में है। 2500 मीटर का रनवे (Run-way) बनकर तैयार हो चुका है। वहीं एटीसी टावर (ATC Tower) भी बनकर तैयार है। अगले सप्ताह टावर में लगने वाले उपकरण देवघर पहुंच जाएगा और इसे लगाने का काम भी शुरू कर दिया जायेगा। विमान उड़ान भरने से पहले कई मेजर क्लीयरेंस लेना है जो डीजीसीए (DGCA) की ओर से दी जाएगी।

देवघर डीसी (DC) मंजूनाथ भजंत्री ने कहा है कि हम लोगों की कोशिश है कि अगले 2 महीने के अंदर यहां से विमान सेवा शुरू कर दी जाए। एयरपोर्ट (Airport) से रिलेटेड डेवलपमेंट के काम का रिपोर्ट प्रतिदिन लिया जा रहा है और तेजी से काम चल रहा है। यानी 24 घंटे एयरपोर्ट में काम लगा हुआ है। 

DC

International Airport Deoghar से घरेलू विमान सेवा के लिए विमान कंपनी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को अप्रोच करेगी: 

देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा ने बताया कि देवघर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए एयरलाइंस कंपनियां एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से एप्रोच करती है। एयरपोर्ट के सेफ्टी से जुड़े सारे प्रक्रिया को डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद ही एयरलाइंस कंपनियां एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) से विमान सेवा शुरू करने के लिए रिक्वेस्ट भेजेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से देवघर एयरपोर्ट अथॉरिटी को विमान शुरू करने की सूचना मिलती है। अभी फिलहाल कोई भी एयरलाइंस कंपनी का रिक्वेस्ट मेरे पास नहीं आया है। अभी थोड़ा इंतजार करना चाहिए। 

टर्मिनल बिल्डिंग की कैपेसिटी 4500 यात्रियों की:-

एयरपोर्ट डायरेक्टर संदीप ढींगरा ने बताया कि टर्मिनल बिल्डिंग की कैपेसिटी 4500 यात्रियों की है। रांची के बाद झारखंड का यह सबसे बड़ा एयरपोर्ट तैयार हो रहा है, जिस एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल उड़ान की सारी सुविधाएं रहेगी। 

सांसद निशिकांत ने लोगों को सपना नहीं बल्कि धरातल पर एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट दिखाया

जिस तरह से देवघरवासी देवघर से विमान सेवा शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं उसी बेसब्री से गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के सांसद निशिकांत दुबे (MP Nishikant Dubey) भी प्रतिदिन देवघर एयरपोर्ट से जुड़े अपडेट की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने संथाल परगना (Santhal Pargana) के लोगों को विमान से उड़ने का सपना ही नहीं बल्कि उसे धरातल पर उतारकर दिखाया है। जब विमान सेवा शुरू होगी इसका पूरा श्रेय गोड्डा लोकसभा के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे को जाएगा। 

निशिकांत

जिला प्रशासन पूरी तैयारी के साथ काम कर रही है। उम्मीद जतायी गयी है कि अगले दो महीनों में विमान सेवा शुरू हो जाएगी। सांसद निशिकांत दुबे ने देवघर को एयर कनेक्टिविटी से जोड़कर विश्व के मानचित्र पर देवघर को नई पहचान दी है। विदेश में रहने वाले लोगों को अब देवघर आने के लिए सोचना नहीं पड़ेगा।


नमन





रिलेटेड पोस्ट

  • चार साल के बाद जेल से रिहा हुई वी के शशिकला
    एआईएडीएमके से निष्कासित नेता वी के शशिकला को आज अधिकारियों ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जेल से रिहा कर दिया। शशिकला कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी रिहाई की प्रक्रिया अस्पताल से पूरी की गई।
  • Farmers Protest : हिंसा के बाद दो किसान संगठनों ने खत्म किया आंदोलन, टिकैत पर लगाए आरोप
    गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) के दौरान मचे बवाल और हिंसा के बाद किसान आंदोलन (Kisan Andolan) में फूट पड़ गई है। दो किसान संगठनों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे आंदोलन को वापस लेने का ऐलान किया है। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन और भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने गाजीपुर और नोएडा बॉर्डर पर चल रहे प्रदर्शन को वापस ले लिया। इसके साथ भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत पर गंभीर आरोप भी लगाए।