Latest News

हेमंत सरकार FICCI को बनाएगी नेशनल इंडस्ट्री पार्टनर,जल्द होगा एमओयू

N7News Admin 29-11-2020 10:08 PM रांची




रांची।

झारखंड की हेमन्त सोरेन सरकार फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) को नेशनल इंडस्ट्री पार्टनर बनाएगी। इसके लिए उद्योग विभाग एवं फिक्की के बीच जल्द ही एमओयू कर डील डन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एमओयू प्रारूप को जारी कर दिया है। एमओयू के बाद दो साल की अवधि तक फिक्की झारखंड सरकार के नेशनल इंडस्ट्री पार्टनर के रूप में कार्य कर सकेगी।

इस एमओयू का उद्देश्य पोस्ट-कोविड में फिक्की के साथ मिलकर सतत आर्थिक विकास और हालात को मजबूत करते हुए पहले जैसी स्थिति में वापस लाना है. इसके तहत झारखंड के प्राकृतिक संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल, यहां के कुशल और अर्ध कुशल श्रमिकों को उनकी क्षमता और कार्यकुशलता के हिसाब से रोजगार उपलब्ध कराना, निवेश और व्यापार को बढ़ावा देने के अलावा इज ऑफ डूइंग बिज़नेस को प्रमोट करना है, ताकि व्यापार से संबंधित नियम कायदों को सरल बनाया जा सकेम इससे व्यवसायियों को कारोबार के लिए अनुकूल माहौल मिलेगा।

झारखंड में कुछ ऐसे सेक्टर हैं, जिसमें काफी संभावनाएं हैं। इन सेक्टरों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार और फिक्की मिलकर काम करेगी। इसमें टेक्सटाइल एंड गारमेंट्स, फूड प्रोसेसिंग, फार्मास्यूटिकल, हेल्थ केयर, मैन्युफैक्चरिंग, एमएसएमई और कुटीर उद्योग, पर्यटन और इको पर्यटन शामिल है।





रिलेटेड पोस्ट