Latest News

जरा सावधान रहिये! अगले 48 घंटे में तेजी से बढ़ेगी ठंड

N7News Admin 21-11-2020 06:34 PM राज्य

Symbolic Image



Lg


पटना (बिहार)

मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। आने वाले 48 घंटे में तापमान दो से तीन डिग्री गिरने का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में आने वाले 48 घंटे तक गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर पश्चिम की तरफ आने वाली हवा में नमी की वजह से दिसंबर के पहले सप्ताह तक न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताह हवा में नमी के कारण आसमान में धुंध के साथ बादल रहेंगे। 

बीकानेर

मौसम विभाग का कहना है कि जिस तरह से हवाएं चलेंगी उस हिसाब से न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं होगी। आने वाले 48 घंटे में तापमान गिरेगा लेकिन जैसे से पश्चिमी विक्षोभ का सिस्टम एक्टिव होगा तापमान फिर स्थिर हो जाएगा। 26 नवंबर से तापमान थोड़ा स्थिर होगा जो दिसंबर में गिरेगा।

एस्ट्रो

मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह में ठंड और बढ़ जाएगी। बदलते मौसम में बच्चों और बुजुर्गों को विशेष ध्यान रखना होगा। ऐसे मौसम में सुबह और शाम के समय काफी सावधानी बरतनी होगी। ठंड और गर्म के कारण बच्चों में निमोनिया, बुजुर्गों में सांस लेने में तकलीफ और हृदय की समस्या हो सकती है। बाइक चलाते समय भी कपड़ों पर विशेष ध्यान देना होगा। डॉक्टरों की सलाह है कि हर वर्ग के लोग बदलते मौसम में सेहत का खास ख्याल रखें। 


नमन





रिलेटेड पोस्ट