Latest News

IMA सेक्रेट्री से रंगदारी मांगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, PLFI के नाम से मांगे थे 20 लाख रुपए

N7News Admin 21-11-2020 06:16 PM रांची

प्रेस कांफ्रेंस करते एसएसपी सुरेंद्र प्रसाद।



Lg


रांची। 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सेक्रेट्री डॉ. शंभू प्रसाद से रंगदारी मांगने के मामले में रांची पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी SSP सुरेंद्र प्रसाद ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर दी।

प्रेसवार्ता के दौरान SSP ने बताया कि इस मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। चारों अपराधियों ने डॉक्टर शंभू प्रसाद के मोबाइल पर PLFI के नाम से पोस्टर और मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी थी। मामले में कांके थाना में मामला दर्ज कराया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण SP नौशाद आलम व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) (मुख्यालय प्रथम) नीरज कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनायी गयी थी। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड में संलिप्त अपराधियों को गुमला व रांची से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार चारों अपराधियों में इश्तियाक आलम उर्फ इश्तियाक अंसारी, जुनैद आलम, मुस्ताक अंसारी उर्फ प्रदीप पासवान और शेख अफजल शामिल है।  

बीकानेर

SSP ने ये भी बताया कि चारों अपराधियों ने मोबाइल नंबर 7019148258 से न सिर्फ डॉक्टर शंभू प्रसाद से रंगदारी मांगी थी, बल्कि इसी मोबाइल नंबर से एक कपड़ा व्यवसायी मोहम्मद इनायतुल्लाह उर्फ बबलू से भी 50 लाख रुपए की रंगदारी आरोपियों द्वारा मांगी गयी थी। इसकी भी शिकायत कांके थाना में दर्ज कराई गई थी।

गिरफ्तार आरोपियों के पास से कांड में प्रयुक्त मोबाइल, सिम कार्ड और अन्य सामानों की बरामदगी की गई है। इन अपराधियों के पास से सात मोबाइल सिम सहित, दो सिम कार्ड (अलग से), एक बोलेरो वाहन, PLFI का सादा पर्चा, एटीएम कार्ड के साथ एक छोटी डायरी भी बरामद की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में भी जसपुर (छत्तीसगढ़) और गुमला (झारखंड) से लूट अपहरण जैसे संगीन मामलों में जेल जा चुके हैं। 

एस्ट्रो


नमन





रिलेटेड पोस्ट