Latest News

वेब न्यूज़ पोर्टल और OTT प्लेटफॉर्म अब IB मंत्रालय के तहत,अधिसूचना जारी

N7News Admin 11-11-2020 06:11 PM देश



         विज्ञापन 

Lg


बीकानेर


नई दिल्ली। 

भारत सरकार के सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के तहत अब देश के सभी ऑनलाइन न्यूजपोर्टल और ऑनलाइन ऑडीओ-विज़ूअल कंटेंट प्रोग्राम आयेंगे. इसकी अधिसूचना केंद्र सरकार ने जारी कर दी है. केंद्र सरकार ने ऑनलाइन न्यूज पोर्टल और ऑनलाइन कंटेंट प्रोग्राम को सूचना एंवप्रसारण मंत्रालय के तहत लाने की अधिसूचना जारी की है.

डिजिटल

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहतअब ऑनलाइन फिल्मों और ऑडियो-विज़ुअल कार्यक्रमों और ऑनलाइन समाचार और वर्तमानमामलों के कंटेंट लाने का आदेश जारी कर दिया गया है. विशेष आदेश के तहत इस आशय कीअधिसूचना गजट में प्रकाशित कर दिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा था:-

सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को रेगुलेट करने कीजरूरत पर जोर दिया था, पर केंद्र सरकार ने कोर्ट में कहा था कि पहले डिजिटल मीडिया के लिएनियम कानून बनाये जाने चाहिए. तर्क देते हुए सरकार ने कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडियाके लिए पहले से गाइडलाइन मौजूद हैं. वहीं डिजिटल मीडिया की पहुंच बहुत अधिक होती है, उसकाअसर भी ज्यादा होता है इसलिए पहले डिजिटल मीडिया के लिए गाइडलाइन बनने चाहिये.


नमन


एस्ट्रो





रिलेटेड पोस्ट

  • वृद्धा आश्रम में रह रहे बुजूर्गों के बीच पहुंचे डीसी, कहा-शरीरिक और मानसिक रूप से रहें प्रसन्न
    मंगलवार को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने देवघर प्रखण्ड के चाँदडीह गाँव में स्थित वृद्धा आश्रम का अवलोकन कर वहाँ रहने वाले बुजूर्गों से मुलाकात की और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं से अवगत हुए।
  • एयरपोर्ट निर्माण कार्य में कोताही या देरी कतई बर्दाश्त नहींः देवघर डीसी
    उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी मंजुनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर एयरपोर्ट निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुपालन की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को दूर करना हम सभी प्राथमिकता है।  ऐसे में कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, देवघर संबंधित विभाग से आपसी समन्वय के साथ तय समय में बिजली के खम्भों व तारों को हटाने काम पूर्ण कर लेंगे।