Latest News

10 नवंबर को मतगणना, तैयारी जोरों पर

N7News Admin 07-11-2020 06:58 PM बोकारो



Lg


बोकारो। 

बेरमो विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 10 नवंबर को चांस कृषि बाजार समिति के प्रांगण में होना है। इसको लेकर प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर रखी है। 

बीकानेर

इसी प्रक्रिया के तहत सेक्टर 2 सी बोकारो इस्पात सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर आज पोस्टल बैलेट की गिनती किस तरह से की जाए उसको लेकर प्रशिक्षकों ने मतगणना कर्मियों को जानकारी दी। इस दौरान बताया गया कि जो भी पोस्टल बैलेट आए हैं उसमें एक बार कोड लगा है। जिस बारकोड को पहले स्कैन किया जाएगा, उसके बाद मतदान करने वाले का वेरिफिकेशन होगा । सही पाये जाने के बाद उक्त मत को वैलिड माना जाएगा।

एस्ट्रो

वही इस दौरान बताया गया कि सबसे पहले पोस्टल बैलट की ही गिनती की जानी है ।उसके बाद ईवीएम में गिनती शुरू की जाएगी। इस मौके पर चास नगर निगम के अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा ने बताया कि आज पोस्टल बैलट की गिनती करने वालों को प्रशिक्षकों के द्वारा बारीकी से यह बताया जा रहा है कि पोस्टल बैलट की गिनती कैसे की जानी है । उन्होंने बताया कि सबसे पहले पोस्टल बैलट की ही गिनती की जाती है इस कारण सभी मतगणना कर्मियों को इसकी जानकारी आज दी जा रही है । इसके बाद 9 तारीख को ईवीएम से मतगणना करने वाले कर्मियों को प्रशिक्षण दी जाएगी। 


नमन





रिलेटेड पोस्ट