Latest News

प्रधानमंत्री मोदी ने देश की पहली सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत की, खुद उड़ान भी भरी

N7News Admin 31-10-2020 01:14 PM देश

सी-प्लेन ।




केवडिया/गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने केवडिया में देश की पहली सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत की है। उन्होंने खुद इसमें उड़ान भरी। वे इससे साबरमती रिवर फ्रंट पहुंचेंगे।

सी-प्लेन पानी और जमीन पर भी लैंड कर सकता है। इसके लिए रनवे की जरूरत भी नहीं होती। इससे 220 किमी का सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा हो जाएगा। केवडिया से साबरमती रिवर फ्रंट तक इसका एक तरफ का किराया 1500 रुपए रखा गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिविल सर्विसेज के ट्रेनी अफसरों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने ट्रेनी अफसरों से कहा कि आने वाले 25 साल बेहद अहम हैं। आप पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी। देश को आत्मनिर्भर बनाने में भी योगदान देना है।

इससे पहले पीएम मोदी ने केवडिया में एकता दिवस के प्रोग्राम को संबोधित किया। उन्होंने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पानी-फूल चढ़ाकर पटेल को श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया।

सुरक्षाबलों को एकता की शपथ 

प्रधानमंत्री एकता दिवस की परेड में शामिल हुए। इस परेड में गुजरात पुलिस, सेंट्रल रिजर्व आर्म्ड फोर्सेज, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस, CISF और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स के जवानों ने हिस्सा लिया। पीएम ने जवानों को एकता की शपथ दिलवाई। इसके बाद कल्चरल प्रोग्राम हुए और एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने भी परफॉर्म किया।

पहले दिन 1000 करोड़ के टूरिज्म प्रोजेक्ट लॉन्च किए

कोरोना के दौर में प्रधानमंत्री पहली बार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। दौरे के पहले दिन शुक्रवार को उन्होंने केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आस-पास बने 1000 करोड़ रुपए के 16 प्रोजेक्ट लॉन्च किया।





रिलेटेड पोस्ट