Latest News

जियो पेमेंट्स बैंक पर RBI ने लगाया 1 करोड़ रु. का जुर्माना, जानिए क्या है वजह ?

N7News Admin 31-10-2020 12:49 PM देश




नई दिल्ली।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जियो पेमेंट्स बैंक पर एक करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) की दोबारा नियुक्ति की जानकारी देरी से देने पर यह जुर्माना लगाया गया है। RBI ने एक बयान में यह जानकारी दी है।

RBI ने बयान में कहा है कि नियमों का पालन नहीं करने पर यह जुर्माना लगाया गया है। RBI के मुताबिक, जियो पेमेंट्स बैंक ने सेक्शन 47(1)(C) का उल्लंघन किया है। RBI का कहना है कि जियो पेमेंट्स बैंक ने किसी भी ट्रांजेक्शन को पूरा करने की तय समयसीमा के रेगुलेटरी नियमों का उल्लंघन किया है।

चार महीने पहले देनी थी जानकारी

RBI एक्ट के सेक्शन 35B के मुताबिक, जियो पेमेंट्स बैंक को MD और CEO की दोबारा नियुक्ति की जानकारी कार्यकाल खत्म होने से चार महीने पहले देनी थी। लेकिन बैंक ने यह जानकारी कार्यकाल खत्म होने से एक महीने पहले दी है। इसके लिए एक खास प्रारुप में आवेदन करना होता है।





रिलेटेड पोस्ट

  • वृद्धा आश्रम में रह रहे बुजूर्गों के बीच पहुंचे डीसी, कहा-शरीरिक और मानसिक रूप से रहें प्रसन्न
    मंगलवार को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने देवघर प्रखण्ड के चाँदडीह गाँव में स्थित वृद्धा आश्रम का अवलोकन कर वहाँ रहने वाले बुजूर्गों से मुलाकात की और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं से अवगत हुए।
  • एयरपोर्ट निर्माण कार्य में कोताही या देरी कतई बर्दाश्त नहींः देवघर डीसी
    उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी मंजुनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर एयरपोर्ट निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुपालन की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को दूर करना हम सभी प्राथमिकता है।  ऐसे में कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, देवघर संबंधित विभाग से आपसी समन्वय के साथ तय समय में बिजली के खम्भों व तारों को हटाने काम पूर्ण कर लेंगे।