Latest News

राज्य के सबसे खूबसूरत नगर निगम कार्यालय भवन का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन

N7News Admin 17-10-2020 05:33 PM देवघर




देवघर। 

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को देवघर में बने राज्य के सबसे खूबसूरत नगर निगम कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। यह भवन पूर्वी भारत का सबसे भव्य नगर निकाय का भवन है।

नवनिर्मित इस भवन में आम लोगों के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। नगर निगम भवन परिसर में ही बैंक और एटीएम होगा, जहां लोग वित्तीय कार्य भी कर सकेंगे। इस भवन में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के साथ इस्तेमाल किए गए पानी के उपयोग की भी व्यवस्था की गई है। वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी को साफ कर बागवानी की जाएगी। पूरे परिसर की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होगी, ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी पर नजर रखी जा सके। भवन के बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जहां अफसरों- जनप्रतिनिधियों के साथ आम लोग के वाहन भी पार्क होंगे।

देवघर नगर निगम कार्यालय भवन जो 85993 वर्गफीट में बना हुआ है। सिक्स फ्लोर के इस भवन का बिल्डअप एरिया 59573 वर्ग फीट है। इस नगर निगम भवन को बनाने में लगभग 21 करोड़ रुपए की लागत आई है। नगर विकास विभाग की एजेंसी झारखंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जुडको) द्वारा इस भवन का निर्माण कराया गया है। काफी बड़े क्षेत्रफल में निर्मित इस भवन के सामने बनाया गया फाउंटेन इसकी खूबसूरती बढ़ाता है। खाली क्षेत्र को पार्क के रूप में विकसित किया गया है, जहां विभिन्न प्रकार के फूल- पौधे लगाए गए हैं। 

शहरी हेमंत

सीएम हेमंत सोरेन ने नगर निगम कार्यालय उद्घाटन के अलावा देवघर शहरी जलापूर्ति परियोजना का भी शिलान्यास किया और मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के तहत जॉब कार्ड एवं पी.एम स्वनिधि योजना के अंतर्गत ऋण का वितरण भी लाभुकों के बीच किया।


नमन





रिलेटेड पोस्ट