Latest News

सांसद निशिकांत की एक और शानदार पहल, 40 साल की मांग दीपावली में होगी पूरी 

N7News Admin 15-10-2020 07:23 PM टाॅप न्यूज़




देवघर।

गोड्डा संसदीय क्षेत्र में न सिर्फ रेल कनेक्टिविटी में तेजी आई है, बल्कि स्थानीय लोगों की सुविधा और मांग का ध्यान रखते हुए कई रेल हाल्ट का निर्माण कराया गया है. सुखद पहलु यह है कि इन हाल्टों का निर्माण यहाँ के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने अपने फण्ड से कराया है.

अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे के विकास और रेलगाड़ियों के परिचालन को लेकर संजीदा रहने वाले सांसद निशिकांत दुबे ने अबतक अपने निधि से चार हाल्टों का निर्माण कराया है. जिनमें अर्जुन नगर, डॉंडे, धनपतडीह और सरसा स्टेशन शामिल है. सांसद निधि से बना चौथा रेलवे स्टेशन अर्जुन नगर का उद्घाटन दीपावली के समय होगा. अर्जुन नगर हाल्ट मथुरापुर व शंकरपुर स्टेशन के बीच बना है. इस स्टेशन की मांग लम्बे वक़्त से स्थानीय लोग कर रहे थे. इस हाल्ट के बन जाने से लोगों को रेल यात्रा में काफी राहत मिलेगी. 

अर्जुन नगर रेलवे हाल्ट के बारे में जानकारी देते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने हाल्ट की तस्वीर के साथ अपने फेसबुक वाल पर लिखा है कि " यह है मेरे सांसद निधि से बना चौथा रेलवे स्टेशन अर्जुन नगर, पिछले 40 साल से लोग इसके लिए आंदोलन कर रहे थे. जिसका उद्घाटन दीपावली के समय होगा. इसके पहले गोड्डा ज़िला में डॉंडे, दुमका ज़िला में धनपतडीह व देवघर ज़िला में सरसा स्टेशन मेरे सांसद निधि से बन चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में इस कार्य को पूरा करने के लिए रेल मंत्री पियुष गोयल जी का आभार।"

निशिकांत

वहीं, सांसद डॉ. निशिकांत दुबे की पहल से गोड्डा के लोगों के लिए रांची तक यात्रा के लिए वनांचल एक्सप्रेस के परिचालन का सौगात रेलवे ने दिया है. जिसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. ये ट्रेन जल्द ही नयी रेल लाइन बनते ही भागलपुर से रांची वाया गोड्डा चलेगी. रेल लाइन निर्माण का काम तेजी से हो रहा है. 





रिलेटेड पोस्ट