Latest News

जिले में शुरू की जाने वाली योजनाओं की सूची जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं -बाबुधन मुर्मू

N7News Admin 15-10-2020 06:41 PM पाकुड़




पाकुड़। 

जिला परिषद अध्यक्ष बाबुधन मुर्मू ने जिप सदस्यों से कहा कि जिला परिषद की ओर से जिले में शुरू की जाने वाली योजनाओं की सूची अविलंब उपलब्ध कराएं ताकि इस पर आगे की कार्रवाई की जाए।

जिप अध्यक्ष ने कहा कि दो-तीन दिनों के अंदर योजनाओं की सूची उपलब्ध करा दें ताकि उसके प्राकल्लन की राशि व अन्य कागजी कार्रवाई पूरी की जा सके। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह ने कहा कि 15वें वित्त आयोग के तहत जिले को दो करोड़ 60 लाख की राशि प्राप्त हुई है। यह राशि जिला को अनाबद्ध (अनटाइड) एवं आबद्ध (टाइड) मद में प्राप्त हुई है।

अनाबद्ध एवं आबद्ध मद के तहत अलग-अलग योजनाओं को सभी सदस्यों को लेना है। मार्गदर्शिका प्राप्त होने में पहले ही विलंब हो चूका है, इसलिए योजनाओं को वर्तमान वित्तीय वर्ष में पूर्ण करने में अब और किसी तरह की विलंब की गुंजाइश नहीं है। इसलिए सभी सदस्य अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित योजनाओं की सूची अविलंब अपनी अनुशंसा के साथ कार्यालय को समर्पित करें ताकि अग्रेतर कार्रवाई करते हुए कार्य शुरू किया जा सके।

जिला परिषद के अभियंता अशोक कुमार ने विस्तार से सभी सदस्यों को अनाबद्ध एवं आबद्ध मद के तहत ली जाने वाली योजनाओं के संबंध में विस्तार से बताया। अनाबद्ध मद के तहत कुल 12 योजनाओं एवं आबद्ध मद के तहत कुल आठ योजनाओं के संदर्भ में जानकारी दी। मौके पर उपस्थित जिप उपाध्यक्ष मुकेश कुमार शुक्ला ने सभी सदस्यों को चार से पांच महत्वपूर्ण योजनाओं की ही सूची उपलब्ध कराने की बात कही ताकि अनुशंसित सभी योजनाओं को लिया जा सके।


त्रिदेव





रिलेटेड पोस्ट