Latest News

कोविड-19 महामारी से बचाव को लेकर एनडीआरएफ टीम ने बाबा मंदिर में दिलाई सभी को शपथ 

N7News Admin 13-10-2020 07:10 PM देवघर




देवघर।

देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह के निर्देशानुसार एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व आमजन को जागरूक करने के लिए जनजागरूकता अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत एनडीआरएफ जवानों द्वारा जन-जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी कड़ी में एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी द्वारा बाबा मंदिर प्रांगण में तीर्थ-पुरोहितों, दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों, मंदिर कर्मचारियों, सफाई मित्रों को कोरोना से बचाव व सरकार की ओर से जारी एडवायजरी का पालन करने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान ओपी गोस्वामी द्वारा जानकारी दी गई कि कोविड-19 से बचाव और कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए हम सभी को सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। इस दौरान सभी को सभी को शपथ दिलाया गया कि

"कोविड-19 के बारे में सतर्क रहने के साथ मुझे और मेरे साथियों को इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में  रखूँगा। मैं इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतने का वचन देता हूँ । मैं कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने का भी बचन देता हूँ। मैं सदैव मॉस्क/फेस कवर पहनूँगा, विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर। मैं दूसरों से कम से कम 2 गज की दूरी बनाकर रखूगा। मैं अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऊंगा। हम एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे ।"

इसके अलावे कोविड के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सा सलाह लेने एवं मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने की भी शपथ दिलाई गई। साथ ही जानकारी दी गई केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी व दिशा निर्देशों का पालन करते हुए एक जागरूक नागरिक की तरह औरों को जागरूक करने का प्रयास करें।


सुधा





रिलेटेड पोस्ट

  • वृद्धा आश्रम में रह रहे बुजूर्गों के बीच पहुंचे डीसी, कहा-शरीरिक और मानसिक रूप से रहें प्रसन्न
    मंगलवार को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने देवघर प्रखण्ड के चाँदडीह गाँव में स्थित वृद्धा आश्रम का अवलोकन कर वहाँ रहने वाले बुजूर्गों से मुलाकात की और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं से अवगत हुए।
  • एयरपोर्ट निर्माण कार्य में कोताही या देरी कतई बर्दाश्त नहींः देवघर डीसी
    उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी मंजुनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर एयरपोर्ट निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुपालन की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को दूर करना हम सभी प्राथमिकता है।  ऐसे में कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, देवघर संबंधित विभाग से आपसी समन्वय के साथ तय समय में बिजली के खम्भों व तारों को हटाने काम पूर्ण कर लेंगे।