Latest News

झारखंड में अब सिर्फ 1500 रुपये में प्राइवेट लैब में होगी कोरोना जांच,सरकार ने किया ऐलान

N7News Admin 16-09-2020 12:55 AM रांची

Symbolic image




रांची।

झारखंड सरकार ने राज्यवासियों को बड़ी राहत दी है। सूबे की हेमंत सरकार ने बड़ा एलान करते हुए निजी पैथलैब में कोरोना जांच के लिए अधिकतम राशि 2400 रुपये से घटाकर 1500 रुपये कर दी है।

सरकार के इस ऐलान के बाद राज्य के हजारों वैसे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी, जो निजी पैथोलॉजी लैब में कोरोना जांच कराना चाहते हैं।

स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में RT पीसीआर और VTM किट के मूल्यों में गिरावट के बाद जनहित में तत्काल प्रभाव से निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए अधिकतम चार्ज 1500 रुपए तय किया गया है।

इस आदेश में ये स्पष्ट कहा गया है कि जो निजी लैब कोरोना जांच के लिए 1500 रुपये से ज्यादा का चार्ज करेगा, उसके खिलाफ स्टेट एपिडेमिक डिजीज का उल्लंघन मानते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी।





रिलेटेड पोस्ट

  • साई फ्यूल पेट्रोल पंप हुआ सील, पेट्रोल पम्पों की मनमानी पर SDM की सख़्ती
    देवघर जिलान्तर्गत शहरी क्षेत्र के विभिन्न पेट्रोल पंपों से आ रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दंडाधिकारी (SDM) दिनेश कुमार यादव द्वारा विभिन्न पेट्रोल पंपो का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान SDM की उपस्थिति में तेल का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, ताकि गड़बड़ी पाए जाने पर आगे आवश्यक कार्रवाई की जा सके।
  • 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप की शुरुआत
    गुरुवार को 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप 2020 की शुरुआत देवघर में हुई। 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन देवघर महाविद्यालय परिसर के शूटिंग रेंज में किया गया। उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा व उपस्थित अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।