Latest News

महिला की लाश के साथ डीएस कार्यालय के समक्ष परिजनों ने दिया धरना, मामला था ये...

N7News Admin 13-08-2020 09:47 PM देवघर



बीकानेर


देवघर। 

देवघर सदर अस्पताल में उस वक्त हंगामा बरपा जब पिछले एक पिछले 1 सप्ताह से इलाजरत महिला की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर बैद्यनाथ धाम ओपी प्रभारी पहुंचे और हंगामा कर रहे परिजनों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराने की कोशिश की। हंगामा तो शांत हो गया लेकिन, परिजन ने महिला का शव डीएस कार्यालय के समक्ष रख दिया और वहीं धरना पर बैठ गये। 

परिजनों ने बताया कि लंबे समय के बाद महिला गर्भवती थी। जिसे इलाज के लिए आठ दिन पहले सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बुधवार को महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था। गुरुवार को महिला शौचालय के लिए गई थी, इसी दौरान उसे किसी प्रकार की तकलीफ होने के कारण वह वहीं गिर गई। जिसके बाद वो बेहोश हो गई। आनन-फानन में उसे चिकित्सक के पास लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत की सूचना मिलते ही परिजन सदर अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया, जिसे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद शांत कराया गया। लेकिन परिजन लाश को लेकर सीएस कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए। 

दरअसल, महिला के मायके वाले ने महिला के पति पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए फोन से बात किया। जिस के डर से महिला के पति और उसके परिजन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने महिला के ससुरालवाले को जब तक महिला के मायके वाले नहीं आते हैं तब तक महिला का शव घर ले जाने से मना किया। महिला के परिजन ने केस में फंसने के डर से लाश घर लेकर नहीं जा रहे थे. लोग एक ही मांग पर कर रहे थे कि महिला की मौत किस कारण हुई है, कैसे हुई है ,ये लिखित स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिया जाये।जिसके लिए डीएस कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। लेकिन वहां लिखित देने से स्वास्थ्य विभाग कतराने लगा। परिजनों के प्रदर्शन पर रहने की जानकारी सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार को होते ही वो मौके पर पहुंचे, सीएस के समझाने बुझाने के बाद भी परिजन नहीं माने। परिजन एक ही मांग को लेकर जिद पर अड़े थे।

अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों को जानकारी दी कि महिला का पोस्टमार्टम कराने के बाद ही किसी भी प्रकार की लिखित जानकारी चिकित्सक द्वारा दी जाएगी, इस प्रकार का रिपोर्ट विभाग द्वारा नहीं दिया जाता है।


नमन





रिलेटेड पोस्ट