Latest News

IWC ने किया 'ब्रेस्टफीडिंग वीक' में वेबिनार का आयोजन,छात्राओं को किया गया जागरूक

N7News Admin 09-08-2020 08:48 AM देवघर

डॉ.मंजू बैंकर और डॉ. चेतना भारती।




देवघर।

दुनिया की सबसे सुंदर रचना होती है मां। और एक मां के लिए सबसे अनमोल तोहफा होता है उसका बच्चा। वैसे ही एक बच्चे के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है मां का दूध। जिसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है । जो बच्चे को बहुत से खतरनाक बीमारियों से बचाती है । बच्चों के साथ महिलाओं के लिए भी स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उतना ही महत्वपूर्ण है ।

इनरव्हील क्लब ऑफ देवघर की तरफ से इंजीनियर अंजू बैंकर की अध्यक्षता में 'ब्रेस्टफीडिंग वीक 'में एक वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसकी प्रवक्ता थी डॉक्टर मंजू बैंकर एवं डॉक्टर चेतना भारती ।

 डॉक्टर मंजू बैंकर ने ब्रेस्टफीडिंग को लेकर बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारियां छात्राओं को दी । इस कार्यक्रम मे ए. एस. कॉलेज की स्वयं सेविकाओं एवं डिप्सर कॉलेज की छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम को एन एस एस सत्संग कॉलेज की महिला शाखा की मदद से आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्य भूमिका ए.एस कॉलेज की प्रोफेसर भारती , डिपसर कॉलेज की प्रिंसिपल जौली सिन्हा एवं राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित राजेंद्र कुुुमार ने निभाया। सभी के सहयोग से कार्यक्रम का सफल संचालन हुआ ।इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्राओं ने भाग लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की।

साथ ही साथ डॉक्टर चेतना भारती ने संयुक्त रूप से चाइल्ड एडॉप्शन एवं फास्टर केयर के विषय को प्रोत्साहन देते हुए बहुत जानकारियाॅ साझा की ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे इनरव्हील की सभी सदस्यओं का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।





रिलेटेड पोस्ट