Latest News

नई पहल: केरल में पेट्रोल पंप पर काम करेंगे कैदी

N7News Admin 31-07-2020 06:57 PM राज्य

Symbolic Image




तिरुवनंतपुरम (केरल)

केरल के तिरुवनंतपुरम में कैदियों के रोज़गार के लिए एक नयी पहल की शुरुआअत की गयी है. नई पहल के तहत राज्य में जेल की जमीन पर बने पेट्रोल पंपों पर कैदी काम कर सकेंगे. जिसका उन्हें हर दिन के 220 रुपए वेतन के रूप में मिलेगा.

इस योजना की शुरुआत भारतीय तेल निगम (आईओसी) और जेल विभाग ने तिरुवनंतपुरम, व्ययूर के केंद्रीय कारागरों और चेन्नई मुक्त कारागार में शुरू की है। इसका उद्घाटन वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के द्वारा केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने किया है।

इस काम में उन कैदियों को ही चुना गया है जिनका व्यवहार अच्छा है और उन्हें इस काम का प्रशिक्षण भी दिया गया है। इन पंपों पर सीएनजी ईंधन भी उपलब्ध होगा और बिजली वाले वाहनों को चार्ज भी किया जा सकेगा। केरल के जेल विभाग और भारत तेल निगम द्वारा चलाया गया ये एक काफी अच्छा पहल माना जा रहा है।





रिलेटेड पोस्ट

  • साई फ्यूल पेट्रोल पंप हुआ सील, पेट्रोल पम्पों की मनमानी पर SDM की सख़्ती
    देवघर जिलान्तर्गत शहरी क्षेत्र के विभिन्न पेट्रोल पंपों से आ रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दंडाधिकारी (SDM) दिनेश कुमार यादव द्वारा विभिन्न पेट्रोल पंपो का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान SDM की उपस्थिति में तेल का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, ताकि गड़बड़ी पाए जाने पर आगे आवश्यक कार्रवाई की जा सके।
  • 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप की शुरुआत
    गुरुवार को 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप 2020 की शुरुआत देवघर में हुई। 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन देवघर महाविद्यालय परिसर के शूटिंग रेंज में किया गया। उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा व उपस्थित अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।