Latest News

हेमंत सोरेन की विधानसभा से सामने आया थाना प्रभारी का अमानवीय चेहरा, वीडियो वायरल

N7News Admin 27-07-2020 06:31 PM साहेबगंज

क्लिक कर देखें वीडियो।




साहिबगंज। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र से एक पुलिस अधिकारी का अमानवीय चेहरा सामने आया है। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. हालाँकि वीडियो वायरल होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने जांच कर दोषी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया है।  वहीं, जिले के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने थाना प्रभारी को तत्काल लाइन क्लोज करते हुए पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी बरहड़वा एसडीपीओ प्रमोद मिश्रा को दिया है।

दरअसल, जो वीडियो वायरल हो रहा उसमें बरहेट थाना प्रभारी हरीश पाठक द्वारा एक युवती का बाल पकड़कर उसकी पिटाई व गाली-गलौज की जा रही है। 

जानकार सूत्रों की माने तो वायरल वीडियो में जिस युवती की पिटाई थाना प्रभारी करते दिख रहे हैं, दरअसल वे बरहेट थाना क्षेत्र अंतर्गत बरहेट संथाली निवासी स्वर्गीय विनोद दास की पुत्री राखी कुमारी है। बताया जाता है कि चंद दिनों पूर्व राखी ने थाना में मौखिक रूप से यह शिकायत की थी कि उनकी शादी के लिए कहीं रिश्ता लग रहा है, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरहेट में चतुर्थवर्गीय पद पर कार्यरत राजेंद्र मंडल का पुत्र रामू मंडल उसे जबरन विवाह करना चाहता है। इतना ही नहीं जब रिश्ते को लेकर कुछ लोग उन्हें देखने आए थे तो वापस लौटने के क्रम में बरहेट-पतना पथ पर इमली पेड़ के समीप रामू मंडल ने उससे शादी नहीं करने के लिए उन लोगों को धमकाया भी था। वहीं दूसरी ओर पुलिस सूत्रों की माने तो कुछ दिन पहले बरहेट थाना क्षेत्र के बोरना पहाड़ में एक पत्थर व्यवसायी से हुए लाखों रुपए के लूट कांड के मामले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मी राजेंद्र मंडल के एक पुत्र लक्ष्मण मंडल की तलाश थी। उसी क्रम में दबाव बनाने के लिए राजेंद्र मंडल को 20 जुलाई को थाना लाया था। इधर 22 जुलाई को राखी रामू की मां चिंता देवी के साथ नाटकीय ढंग से थाना पहुंचकर अपने पूर्व के मौखिक बयान को बदलते हुए कहा कि हुए वे रामू मंडल से प्यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है। उनकी पूर्व की शिकायत पर रामू के पिता राजेंद्र मंडल को पकड़कर थाना में रखा गया है, जिन्हें छोड़ दिया जाए। बताया जाता है कि बार-बार युवती राखी द्वारा बयान बदले जाने से नाराज थाना प्रभारी हरीश पाठक ने युवती के साथ मारपीट और गाली-गलौज किया. 

पीड़ित युवती ने लगायी न्याय की गुहार

पीड़ित युवती राखी ने 25 जुलाई को एसपी को एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। कहा है कि 22 जुलाई को थाना प्रभारी उसे थाना में बुलाया था। वहां पहुंचने पर थाना प्रभारी ने बताया कि उसकी मां उसके खिलाफ शिकायत की है कि परिवार की मर्जी के खिलाफ वे रामु मंडल से शादी करना चाहती है। इस पर उसने थाना प्रभारी को बताया कि वह रामू मंडल से ही प्यार करती है उसी से शादी भी करना चाहती है। इससे थाना प्रभारी गुस्सा गये और बाल पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। फिर भद्दी भद्दी गालियां देते हुए उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। वहीं दूसरी ओर 25 जुलाई को ही रामू मंडल की मां चिंता देवी ने बरहड़वा एसडीपीओ को एक आवेदन देकर अपने पति राजेंद्र मंडल को बरहेट थाना से छुड़वाने का आग्रह किया है। कहा गया है कि उसकी पति को बेवजह बीते 20 जुलाई से ही बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से उठाकर थाना में लाकर रखा गया है जहां उसकी पिटाई भी की जा रही है। कहा है कि ऐसे में यदि राखी की पूर्व की शिकायत पर यदि उसके पति को पकड़कर हाजत में रखा गया है, तो उसे छोड़ दिया जाए, क्योंकि बीते 23 जुलाई को ही राखी ने उसके बेटे रामू मंडल से प्रेम विवाह कर लिया है।

एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही थाना प्रभारी हरीश पाठक का तत्काल लाइन क्लोज करते हुए पूरे मामले में जांच की जिम्मेदारी बरहड़वा एसडीपीओ प्रमोद मिश्रा को दिया गया है, जांच रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

इधर, पुरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जाँच के आदेश दिए हैं। 





रिलेटेड पोस्ट