Latest News

गंगा क्षेत्र में रिवराइन थाना अंतरप्रांतीय अपराध पर कसेगा शिकंजा

N7News Admin 13-07-2020 12:22 PM साहेबगंज




साहिबगंज।

गंगा के दियारा इलाके में बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अपराधिक गिरोह कलाई फसल लूटते हैं। नाव से रंगदारी वसूली को लेकर अक्सर गोलीबारी करते हैं। मगर मुफस्सिल थाना व राजमहल थाना काफी दूर होने के कारण समय पर पुलिस नहीं पहुंच पाती है। अब रिवराइन थाना बनने से अपराधिक गतिविधि पर लगेगा लगाम।

साहिबगंज के मुफस्सिल एवं राजमहल के कुछ क्षेत्र को मिलाकर गंगा का रिवराइन थाना गदाई दियारा मे 4 एकड़ जमीन पर बनेगी। इस थाना क्षेत्र की चौहद्दी दो तरफ बिहार और एक तरफ पश्चिम बंगाल क्षेत्र की होगी। रिवराइन थाना क्षेत्र के अधीन समदा में बना मल्टीमॉडल बंदरगाह भी आएगा। इसे देखते हुए थाना की सुरक्षा का दायित्व क्षेत्र बढ़ जाएगा। थाना के गदाई दियरा में बनने से इस इलाके का भविष्य में शहरीकरण भी होने की संभावना है। इससे गंगा नदी क्षेत्र में अपराध पर लगाम लगेगी । गंगा नदी का दुर्गम स्थान होने के कारण समूचा थाना क्षेत्र संवेदनशील होगा ।

जिसको लेकर अपर समाहर्ता अनुज प्रसाद ने कहा की पुलिस विभाग से एक याचिका आई है जिसको लेकर चार एकड़ जमीन मांगी गई है। co को निर्देश दिया गया है कि जल्द जमीन खोज लें ताकि रिवर थाना जल्द बन जाए ।

वही साहिबगंज एसपी ने बताया कि जिले में रिवराइन पुलिस स्टेशन गंगा नदी के बीच गदाई दियारा में स्थापित करने के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 4 एकड़ जमीन की मांग की गई है। इसके लिए प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी। गंगा नदी के क्षेत्र में अपराध पर लगाम लगाने के लिए या थाना क्षेत्र प्रभावी शामिल होगा। फिलहाल यह क्षेत्र मुफसिल एवं राजमहल थाना क्षेत्र के अधीन है। इसमे 32 आरक्षी रहेंगे।  इस थाने में 6 इंस्पेक्टर, 8 सब इंस्पेक्टर, 8 हवलदार तैनात रहेगे । 

साहिबगंज के गंगा क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए सरकार द्वारा रिवर थाना का निर्माण से दियारा क्षेत्र मे हो रहे अपराधिक घटना पर लगाम जरूर लगेगा। इससे दियारा क्षेत्र में रह रहे भोले भाले लोगो की सुरक्षा को लेकर पुलिस हमेशा तैयार रहेगी।





रिलेटेड पोस्ट

  • Covid-19 से मौत का खतरा 50% तक कम कर देती है विटामिन D: शोध
    दुनियाभर में कोरोना वारयस का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है उसे देखने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगाह किया है कि यही रफ़्तार रहा कि कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा 20 लाख तक जा सकता है. WHO की चेतावनी के बीच अमेरिका की बोस्टन यूनिवर्सिटी की रिसर्च में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस के जिन मरीजों में पर्याप्त मात्रा में विटामिन डी मौजूद होती है, उनकी मौत का खतरा 50 प्रतिशत तक कम हो जाता है.
  • आठ साल से भाई कर रहा था नाबालिग बहन का रेप, मां भी देती रही बेटे का साथ
    लखनऊ से एक सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद लोगों के होश उड़ गए. यहाँ एक भाई अपनी नाबालिग बहन के साथ पिछले आठ साल से दुष्कर्म कर रहा था. माँ सबकुछ जानते हुए भी खामोश रही.