Latest News

मंगल सिहं हत्याकांड में दो नक्सली गिरफ्तार, 23 मई को हुई थी मंगल सिंह व उनकी पत्नी की हत्या

N7News Admin 12-07-2020 05:12 PM राज्य



Reported By: मनमन पांडेय

सरायकेला-खरसांवा।

सरायकेला-खरसांवा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र रायजमा गाँव में गत 23 मई को हुए मंगल सिहं और उसकी पत्नी की हत्या में शामिल दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी मो.अर्शी ने बताया कि 23 मई की रात्रि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के लोगों ने मंगल सिहं और उसकी पत्नि की घर में घुसकर हत्या कर दी थी. इसके बाद 17 जून को भी सरायकेला के कुचाई, चौका और राँची के तमाड़ में दहशत फैलाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने अलग-अलग ईलाके में पोस्टरबाजी की थी. इस मामले में सरायकेला के ए.एस.पी अभियान और एसडीपीओ सरायकेला के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर सूचना एकत्रित की गई. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर रायजमा गाँव के सोमा सरदार और तमाड़ के अरहंगा गाँव से उमेश मुंडा को छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया गया.

एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ में दोनों ही नक्सलियों ने 23 मई को मंगल सिहं व उसकी पत्नि के हत्या और 17 जून को सरायकेला के चौका-कुचाई एंव रांची के तमाड़ में पोस्टरबाजी समेत अन्य नक्सली वारदातों में शामिल होने की बात स्वीकारी है. उमेश मुंडा भाकपा माओवादी संगठन के एरिया कमांडर महाराज प्रमाणिक दस्ते का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है.15 दिनों पूर्व भी सरायकेला पुलिस द्वारा तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.
सरायकेला पुलिस द्वारा की गई छापामारी दल में एसडीपीओ धीरेंद्र बंका, सरायकेला थाना प्रभारी सनोज चौधरी, पुलिस अ.नि.प्रकाश यादव, एस.आई.अखिलेश कुमार,एस.आई.अनुप रंजन बाखला,झारखंड जगुआर व सीआरपीएफ के जवान शामिल थे.





रिलेटेड पोस्ट