Latest News

हाइवा से 4 हजार पीस जिलेटिन और 80 बोरा अमोनियम नाइट्रेट बरामद , पांच गिरफ्तार

N7News Admin 21-06-2020 08:51 PM दुमका

क्लिक कर देखें वीडियो।



By: कुणाल शांतनू

दुमका। 

दुमका जिले के जामा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक हाइवा से भारी मात्रा में बिस्फोटक बरामद किया है। जिसमें अमोनियम नाइट्रेड और जिलेटिन बरामद हुई है।पुलिस ने यह कार्रवाई जामा थाना क्षेत्र में की है.

दुमका एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक हाइवा में बिस्फोटक ले जाया जा रहा है। जो शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में जायेगा। पुलिस ने जांच के क्रम में एक हाइवा से बिस्फोटक बरामद किया। साथ ही संलिप्त पांच लोगो को भी बिस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के समक्ष सभी पांचों लोगो ने पूछताछ के दौरान अपनी संलिप्तता स्वीकार किया । 

लॉकडाउन खत्म होते ही अवैध रूप से बिस्फोटक का धंधा करने वाले सक्रिय हो चुके है। चुंकि दुमका के कई थाना नक्सल प्रभावित भी है और दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में माइनिंग का भी कारोबार बड़े मात्रा में है तो ऐसे में भारी मात्रा में विस्फोटक का पकड़ाना पुलिस के लिए जांच का विषय है। पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस ने लगभग 4 हजार पीस जिलेटिन और 4000 किलो ग्राम अमोनियम नाइट्रेट (80 बोरा) के साथ एक हाइवा व एक ऑल्टो कार जप्त किया है। 





रिलेटेड पोस्ट