Latest News

सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध

N7News Admin 10-03-2019 04:11 AM जामताड़ा

सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध।




जामताड़ा। 

जामताड़ा के मिहिजाम शहर में सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का विरोध शुरू हो गया है। आक्रोशित लोग धरना प्रदर्शन और सभा के माध्यम से विरोध करना शुरू कर दिया है. 

दरअसल मिहिजाम नगर परिषद के कचरा प्रबंधन के लिए सरकार ने 78 करोड़ की राशि स्वीकृत किए गए हैं जिससे कचरे का निष्पादन किया जाएगा। लेकिन इस प्लांट के स्थल चयन को लेकर विरोध हो गया है.

लोगों का आरोप है कि राजबाड़ी जैसे रिहायशी मोहल्ले में अगर इस प्लांट को लगाया जाता है, तो वहां के रहनेवालों को परेशानी होगी। आक्रोशित लोगों ने चयनित स्थल पर सभा आयोजित कर जमकर विरोध किया तथा अन्यत्र इस प्लांट को लगाने की मांग की.

स्थानीय लोगों का आरोप ही कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए राजबाड़ी मोहल्ले का चयन कर यहां वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाना चाह रहे हैं. जिसे किसी भी हाल में उक्त स्थल पर होने नहीं दिया जाएगा। मोहल्ले के रहनेवाले लोगों के अलावे अगल-बगल के कई गांव के लोग आमसभा आयोजित कर इसका विरोध किया। 





रिलेटेड पोस्ट

  • साई फ्यूल पेट्रोल पंप हुआ सील, पेट्रोल पम्पों की मनमानी पर SDM की सख़्ती
    देवघर जिलान्तर्गत शहरी क्षेत्र के विभिन्न पेट्रोल पंपों से आ रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दंडाधिकारी (SDM) दिनेश कुमार यादव द्वारा विभिन्न पेट्रोल पंपो का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान SDM की उपस्थिति में तेल का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, ताकि गड़बड़ी पाए जाने पर आगे आवश्यक कार्रवाई की जा सके।
  • 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप की शुरुआत
    गुरुवार को 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप 2020 की शुरुआत देवघर में हुई। 11वीं झारखण्ड राज्यस्तरीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन देवघर महाविद्यालय परिसर के शूटिंग रेंज में किया गया। उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा व उपस्थित अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।