spot_img

Apple ने ‘विंटेज प्रोडक्ट’ सूची में पहला lightning ipad जोड़ा

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल ने चौथी पीढ़ी के आईपैड (ipad) को अपने उत्पादों की पूर्ण सूची में जोड़ा है।

San Francisco: क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल ने चौथी पीढ़ी के आईपैड (ipad) को अपने उत्पादों की पूर्ण सूची में जोड़ा है। यह आईपैड मॉडल लाइटनिंग पोर्ट (ipad model lightning port) पेश करने वाला कंपनी का पहला आईपैड है।

मैकरियूमर्स के अनुसार, चौथी पीढ़ी के आईपैड को नवंबर में एप्पल में आंतरिक रूप से अप्रचलित के रूप में चिह्न्ति किया गया था, लेकिन इसने आज तक इसे आधिकारिक बनाने के लिए अपनी सार्वजनिक सूची को अपडेट नहीं किया था।

चौथी पीढ़ी के आईपैड की घोषणा 2012 के नवंबर में की गई थी और यह दोगुना तेज था और इसमें पिछले मॉडल की तुलना में तीन गुना बेहतर ग्राफिक्स थे। आईफोन निर्माता ने आईफोन 6 प्लस (iphone 6 plus) को उन आईफोन्स की सूची में भी जोड़ा है जिन्हें अब दुनिया भर में ‘विंटेज’ माना जाता है।

आईफोन 6 प्लस को पहली बार आईफोन 6 के साथ सितंबर 2014 में जारी किया गया था और आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के लॉन्च के बाद सितंबर 2016 में इसे बंद कर दिया गया था।

पुराने उत्पादों की सूची में ऐसे उपकरण शामिल हैं जिन्हें एप्पल ने पांच साल से अधिक समय पहले और सात साल से भी कम समय पहले बिक्री के लिए वितरित करना बंद कर दिया था। एप्पल पुराने उपकरणों के लिए सात साल तक या कानून के अनुसार आवश्यक सेवा और पुर्जे प्रदान करता है, लेकिन मरम्मत भागों की उपलब्धता के अधीन है।

एप्पल ने 2019 में आईओएस 13 के लॉन्च के साथ आईफोन 6 और 6 प्लस को सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ सपोर्ट करना बंद कर दिया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!