spot_img

सरायकेला में करोड़ो के ड्रग्स व अवैध शराब के कारोबार का खुलासा, सात गिरफ्तार


सरायकेला-खरसावां। 

झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाई करते हुए खरसावां थाना क्षेत्र से करोड़ों रुपए मूल्य के ड्रग्स और अवैध विदेशी शराब के कारोबार का खुलासा किया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में सात तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। 

इसके अलावा पुलिस ने तस्करी के लिए प्रयोग में लाए जा रहे पिकअप वैन और ऑटो भी जब्त किए हैं। जानकारी देते हुए जिला पुलिस कप्तान मोहम्मद अर्शी ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाके में लगातार अवैध रूप से अफीम की खेती की सूचना मिल रही थी। जिसको लेकर सरायकेला एसडीपीओ के नेतृत्व में दो टीम का गठन कर छापेमारी की गयी। जहां से पुलिस ने 57 बोरा अफीम का डोडा पाउडर, लैनिंग मशीन बरामद किया है। 

एसपी ने बताया इसका बाजार मूल्य करोड़ों में है। वहीं इसी क्रम में छापेमारी टीम को 600 बोतल अवैध विदेशी शराब भी मिला। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। इसके अलावा प्रतिबंधित बिस्किट भी छापेमारी टीम ने बरामद किए हैं। जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। वहीं जिला पुलिस के लिए इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देखी जा रही है। 

आपको बता दें कि सरायकेला जिला के खरसावां और कुचाई इलाकों में नक्सलियों के संरक्षण में व्यापक पैमाने पर अफीम की खेती होती है। जिसे चोरी-छिपे ग्रामीण रास्तों के सहारे शहरों तक पहुंचाया जाता है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच में जुटी हुई है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!