spot_img

सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर ने की कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई


बोकारो (झारखण्ड)      

ओडिशा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन अक्सर समसामयिक विषयों पर सैंड आर्ट के ज़रिए काफी कुछ सन्देश देतें हैं जो देश विदेश में सुर्खियाँ बटोरती  हैं . बोकारो चंदनक्यारी के सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो भी इस काम में माहिर हैं . मौजूदा समय में उन्होंने कोरोना संकट से डटकर मुकाबला कर रहे कोरोना वारियर्स की हौसला अफजाई के लिए सैंड आर्ट से उनके योगदान को नमन किया है .   

मौजूदा संक्रमण काल में कोरोना मानव जाति के समक्ष बड़ी चुनौती बनकर खड़ा है. जिससे हमारे कोरोना योद्धा हर मोर्चे पर डट कर मुकाबला कर रहे हैं . अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर , सड़कों पर कानून व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस कर्मी गलियों की साफ़ सफायी में लगे स्वच्छता कर्मी या बैंक , पोस्ट ऑफिस में अपनी सेवाएं देने वाले कर्मचारी सभी आज कोरोना वारियर्स की भूमिका निभा रहे है . ऐसे ही वीर नायकों के योगदान को याद करते हुए बोकारो चंदनक्यारी के सैंड आर्टिस्ट अजय शंकर महतो ने कोरोना वारियर्स की कलाकृतियों को बालू पर उकेरा है. 
     
अजय शंकर महतो झारखंड के एक मात्र सैंड आर्टिस्ट है ,जो बालू पर विभिन्न प्रकार की कलाकृति बनाते हैं। वे कहते हैं कि आज कोरोना जैसे भयंकर महामारी के विरुद्ध हमारे डॉक्टर्स, नर्सेज और पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे हैं। ये सभी हमारे असली हीरो है.

अजय शंकर महतो ने इससे पहले भी कई मुद्दों पर अपनी कला द्वारा लोगों का ध्यान आकृष्ट कराया  है । आज कोरोना संकट काल में जब हर कोई अपने कोरोना शूरवीरों को नमन कर रहा है. उनके लिए मौका था और शायद दस्तूर भी की वे भी कोरोना से जारी इस महासंग्राम में देश के असली हीरो को सैंड आर्ट के ज़रिए सलामी पेश करें जो उन्होंने बखूबी किया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!