spot_img
spot_img

पहली सोमवारी पर बाबाधाम में उमड़ा आस्था का सैलाब


देवघर।

बाबा मंदिर में आज आस्था का सैलाब उमड़ा है। सावन की पहली सोमवारी पर भक्तो का हुजूम उमड़ पड़ा है। पूरी बाबानगरी बोलबम के नारे से गुंजयमान हो रही है। बाबा मंदिर में जलार्पण और दर्शन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। भक्तो की कतार कुमैठा स्टेडियम तक 16 किलोमीटर दूर चली गई है। मंदिर व मेला क्षेत्र में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। 

बाबा मंदिर

बिष्णु पुराण में वर्णित है कि कलयुग में शिव की पूजा-अर्चना करने से मुक्ति मिल जाती है। श्रवण मास में ही समुद्र मंथन हुआ था और हर सोमवारी को एक विशेष फल की प्राप्ति हुई थी। मंथन के  पहली सोमवारी को ऐरावत हांथी  की उत्पत्ति हुई थी. लिहाजा आज के दिन पूजन करने से भाग्य में तेजी आती है। आज के दिन गंगा जल और बेल पत्र से शिव को जलाभिषेक करने से मनोवांछित  फल की प्राप्ति होती है ,माता पार्वती ने भी सोलह सोमवारी का व्रत कर भोले को पाया था। 

कंवरीय

ऐसे में आज सावन की पहली सोमवारी पर बाबा धाम देवघर में कावारिया भक्तो की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. भीड़ का आलम यह है कि रविवार रात से ही कांवरियों की कतार लगनी शुरू हो गयी थी. भारी संख्या में महिला कांवरिया भी बाबा को जल चढ़ाने पहुंची हैं. सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम हैं. डीसी-एसपी समेत तमाम पदाधिकारी व्यवस्थाओं पर नज़र बनाये हुए हैं. लगातार रुट लाइनिंग का जायज़ा ले रहे हैं.

डीसी

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!