spot_img
spot_img

कॉफी के मग पर बनाई 17 तरह की खूबसूरत आकृतियां, इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में नाम दर्ज

कॉफी के मग पर 17 तरह की खूबसूरत आकृतियां बनाने के लिए जोधपुर की आर्टिस्ट अनुराधा अरोड़ा को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। बकायदा, आर्टिस्ट अनुराधा अरोड़ा को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से सर्टिफिकेट और मेडल जारी किया गया है।

जोधपुर: कॉफी के मग पर 17 तरह की खूबसूरत आकृतियां बनाने के लिए जोधपुर की आर्टिस्ट अनुराधा अरोड़ा को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। बकायदा, आर्टिस्ट अनुराधा अरोड़ा को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से सर्टिफिकेट और मेडल जारी किया गया है।

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा इतने बड़े सम्मान से नवाजे जाने के बाद जानकारी देते हुए अनुराधा अरोड़ा ने बताया कि,कोरोना काल मे हर किसी ने कुछ न कुछ नवाचार किया है उसी कड़ी में 2 साल के कोरोना काल में मैंने भी कॉफी के मग में कॉफी के ऊपर अलग तरह की पेंटिंग बनाने की प्रैक्टिस की और अंततोगत्वा 17 तरह की जब डिजाइन तैयार की, तो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उसे अपने रिकॉर्ड में शामिल किया है, मेरे लिए यह बहुत बड़ी खुशी की बात है क्योंकि लंबे समय से पेंटिंग के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देती रहीं हूं, इतना बड़ा सम्मान पाकर मुझे बेहद खुशी व प्रेरणा मिली है।

अनुराधा अरोड़ा का कहना है कि, लगातार अभ्यास के बाद कॉफी आर्ट से विभिन्न तरह की कलाकृतियां बनाई जिसमें ताजमहल, डूडलिंग शेप्स, फूल पत्ती, मोरपंख इत्यादि शामिल है। इसी कार्य के लिए उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में शामिल किया गया है। इस बाबत प्रमाणपत्र और मैडल भी इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स संस्था द्वारा दिया गया है।

अनुराधा की जुबानी:

अनुराधा अरोड़ा ने अपने कॉफी आर्ट के बारे में बताया कि कॉफी आर्ट बनाने के लिए चॉकलेट सॉस, एडिबल कलर्स, कोन और टूथ पिक का इस्तेमाल किया जाता है। पहले कॉफी बनाकर उस पर कोन और चॉकलेट सॉस का इस्तेमाल कर डिजाइन बनाई जाती है और फिर उसमें एडिबल कलर्स से रंग भर दिए जाते हैं। हर बार कुछ क्रिएटिव और स्पेशल विचार दिमाग मे आते रहते हैं। और उसी हिसाब से वो हर बार कुछ अलग और कुछ नई डिजाइन कॉफी पर बना देती है।

इसे भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!