spot_img

फर्जी MBBS दाखिले के रैकेट का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने शहर में चल रहे एक फर्जी एमबीबीएस प्रवेश (Fake MBBS Admission) रैकेट का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में 3 महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Noida: नोएडा पुलिस ने शहर में चल रहे एक फर्जी एमबीबीएस प्रवेश (Fake MBBS Admission) रैकेट का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में 3 महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

आरोपियों की पहचान दीपेश, अवनीश श्रीवास्तव, दिव्या मिश्रा, कनिका ओझा उर्फ कविता और निधि मारवा के रूप में हुई है। इन्हें यहां सेक्टर 62 से गिरफ्तार किया गया। इस बीच, रैकेट में शामिल 11 और आरोपी अभी फरार हैं।

इनकी पहचान शशिकांत, कुंदन कुमार, अर्णव सिंह, हीरा लाल, रितु गुप्ता, शैलेंद्र, उज्जवल सिंह, रितेश सिंह, कुलदीप, हर्ष तोमर और नंदिनी के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, फर्जी दाखिले के रैकेट में शामिल सभी लोग बच्चों को देश के कई मेडिकल कॉलेजों में दाखिल कराने का वादा करते थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “वे भोले-भाले लोगों से मोटी रकम वसूल करते थे।”

पूछताछ के दौरान, गिरफ्तार व्यक्तियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और स्वीकार किया कि उन्होंने हाल ही में दो पक्षों से 36.5 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस अधिकारी ने कहा, “भगोड़े आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!