spot_img

ट्रेनिंग के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो प्रशिक्षु पायलटों की मौत

लंगाना के नालगोंडा जिले के ग्राम तुंगतुरती के निकट रामन्नागुडेम टांडा में शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान एक निजी एविएशन अकादमी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Nalgonda: तेलंगाना के नालगोंडा जिले के ग्राम तुंगतुरती के निकट रामन्नागुडेम टांडा में शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान एक निजी एविएशन अकादमी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दो महिला प्रशिक्षु पायलटों की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक रेमा राजेश्वरी ने बताया कि एक मृतक की पहचान तमिलनाडु निवासी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि टू-सीटर हेलीकॉप्टर ने नागार्जुन सागर के विजयपुरी साउथ एविएशन एकेडमी से उड़ान भरी थी, जो कुछ देर के बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रारंभिक जांच में इस दुर्घटना का कारण तकनीकी समस्या बतायी जा रही है।

घटना के तुरंत बाद राजस्व और चिकित्साकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद अकादमी के अधिकारी एवं कर्मचारी भी पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तुंगतुरती के पास हेलीकॉप्टर बिजली के खंभे से टकराकर पास के खेत में गिरा, जिससे तेज आवाज के साथ आसपास का इलाका धुंआ-धुंआ हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस, राजस्व विभाग और चिकित्साकर्मी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल के पास 133 केवी हाई वोल्टेज बिजली की लाइनें हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर हेलीकॉप्टर इन तारों के चपेट में आता तो और बड़ा हादसा हो सकता था।

स्थानीय लोगों का कहना है कि अकादमी के निदेशक के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं। आरोप है कि प्रशिक्षण में उचित मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। डीजीसीआई ने दो साल पहले एविएशन अकादमी का निरीक्षण किया था और कार्रवाई करने की भी सिफारिश कि थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!