spot_img

Sudan में तख्तापलट के विरोध में प्रदर्शन करने वालों पर चली गोलियां, 10 की मौत और कई घायल

सूडान में खार्तूम और अन्य शहरों में पिछले महीने हुए तख्तापलट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों में कम से कम 10 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और दर्जनों को घायल कर दिया गया।

Khartun: सूडान में खार्तूम और अन्य शहरों में पिछले महीने हुए तख्तापलट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों में कम से कम 10 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और दर्जनों को घायल कर दिया गया। नागरिकों ने राजधानी और इसके जुड़वां शहरों बहरी और ओमदुरमन के पास में प्रदर्शन किया। बताया गया कि इस दौरान सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े।

विरोध आंदोलन से जुड़े चिकित्सकों के एक समूह सूडानी डाक्टरों की केंद्रीय समिति ने कहा कि सुरक्षा बलों ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में भारी गोलियों का इस्तेमाल किया। दस लोगों को गोलियां लगीं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

समूह ने बहरी में सात लोग सहित 10 मौतों की सूचना दी। खार्तूम में मुख्य सड़क पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और कहा कि लोग मजबूत हैं और पीछे हटना असंभव है। लोगों ने पिछले विरोध प्रदर्शनों में मारे गए लोगों और प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक की तस्वीरें ली हुई थीं, जिन्हें तख्तापलट के दौरान नजरबंद रखा गया था।

इसके साथ पोर्ट सूडान, कसला, डोंगोला, वाड मदनी और जिनीना सहित कस्बों और शहरों में विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!