spot_img

Assam: छठ घाट से लौटते समय ट्रक और ऑटो में भीषण टक्कर, नौ की मौत

गुरुवार सुबह छठ पूजा के अंतिम दिन लोंगाई नदी घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने के बाद घर लौटते समय भयावह सड़क हादसे में नौ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी

Karimganj(Assam): करीमगंज जिला के पथारकांदी के बैठाखाल में गुरुवार सुबह छठ पूजा के अंतिम दिन लोंगाई नदी घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने के बाद घर लौटते समय भयावह सड़क हादसे में नौ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि, दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों घायलों को करीमगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सभी हताहत लोंगाई चाय बागान के निवासी बताये गये हैं। सुबह की मार्मिक घटना से लोंगाई समेत पूरे पथारकांदी विधानसभा क्षेत्र के साथ करीमगंज जिले में शोक की लहर दौड़ गयी है। पथारकांदी थानाध्यक्ष समरजीत बासुमतारी घटना की जानकारी मिलने के तत्काल बाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गये।

घटना करीमगंज जिले के पथारकांदी थाना अंतर्गत बैठाखाल में राष्ट्रीय राजमार्ग-08 पर सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई। मृतकों की शिनाख्त करने में पुलिस जुटी हुई है। इनमें अधिकतर महिलायें और युवतियां हैं।

थानाध्यक्ष बसुमतारी ने बताया है कि छठ पूजा के अंतिम दिन लोंगाई नदी के किनारे करीब 12 किमी दूर लोंगाई चाय बागान के चार परिवारों के महिला-पुरुष ऑटो रिक्शा लेकर लोईपोआ के लंगाई नदी घाट पर सूर्य देवता को अर्घ्य देने के लिए पहुंचे थे। हमेशा की तरह वे सभी छठ पूजा की सभी विधियों को पूरा करने के बाद घर लौट रहे थे। दुर्भाग्यवश बैठाखाल में राष्ट्रीय राजमार्ग-08 पर एक मोड़ के निकट सीमेंट लेकर जा रहे ट्रक ने ऑटो रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर में ऑटो का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और मौके पर ही नौ लोगों की मौत हो गयी। खबर मिलते ही पथारकांदी थाने की पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुटी है।

पुलिस कर्मियों ने सभी हताहतों को पथारकांदी अस्पताल में भर्ती कराया है। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने यहां नौ लोगों को मृत घोषित करते हुये दो गंभीर रूप से घायलों को करीमगंज सदर अस्पताल में रेफर कर दिया। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि दोनों घायलों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!