spot_img

Manipur : 18 जुलाई से राज्य में दस दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन

मणिपुर में रविवार सुबह (18 जुलाई) से अगले दस दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू होने जा रहा है। राज्य सरकार ने इस संबंध में पहले ही अधिसूचना जारी कर पुलिस और सामान्य प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

Imphal: मणिपुर में रविवार सुबह (18 जुलाई) से अगले दस दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू होने जा रहा है। राज्य सरकार ने इस संबंध में पहले ही अधिसूचना जारी कर पुलिस और सामान्य प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

राज्य में कोरोना के बढ़ते डेल्टा वेरिएंट को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। इस संदर्भ में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सख्त कार्रवाई बहुत जरूरी थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता हालांकि, सरकार के सभी फैसलों का स्वागत करते हुए हमेशा सहयोग करती रही है, इस बार भी सरकार का पूरी तरह से सहयोग करेगी।

इस बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए कहा है कि 18 से 28 जुलाई तक जारी कर्फ्यू और लॉकडाउन में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें, स्कूल कॉलेज, विश्वविद्यालय, पार्लर, मॉल, रेस्तरां आदि बंद कर दिए जाएंगे। इसके अलावा, केवल टीका लेने वाले और परीक्षण के लिए जाने वालों को दस दिन के लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,128 नए मरीज चिह्नित किए गए हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार 1,000 से ज्यादा रोजाना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। नतीजा यह है कि राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या अब तक बढ़कर 82,688 हो गई है। इस बीच पिछले 24 घंटे में 643 लोग स्वस्थ हुए हैं। इस तरह स्वस्थ कुल लोगों की संख्या 72,305 हो गयी है। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 9,033 संक्रमित लोगों का इलाज किया जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 10 लोगों के साथ प्रदेश में कुल 1,350 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!