spot_img

इस देश में 70 करोड़ नारियल की कमी, मंत्री ने पेड़ पर चढ़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस


विदेश।

श्रीलंका में इस समय नारियल की भयानक कमी हो गयी है. इस समस्या पर ध्यान दिलाने के लिए श्रीलंका के एक मंत्री पेड़ पर चढ़ गए. और वहीं से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 

ऐसा देश जहां हर साल 300 करोड़ नारियल का उत्पादन होता है. यहां पर 70 करोड़ नारियल की कमी हो गई है. इस समस्या पर ध्यान दिलाने के लिए श्रीलंका के राज्य मंत्री अरुंडिका फर्नांडो पेड़ पर चढ़ गए. वहीं से उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सोशल मीडिया पर भी यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें मंत्री अपने समर्थकों के साथ पेड़ के पास दिखाई दे रहे हैं. क्लिप्स के सहारे पेड़ पर चढ़ाई कर रहे हैं. इसके बाद उन्होंने पेड़ से नारियल तोड़ा और स्थानीय भाषा में ही मीडिया को संबोधित करने लगे. मंत्री ने बताया कि श्रीलंका में लॉकडाउन के दौरान नारियल की खपत बढ़ गई. जिससे ये कमी आई है. मंत्री फर्नांडो ने कहा कि नारियल की खेती पर ध्यान देने से औद्योगिक विकास को बल मिलेगा, साथ ही विदेशी व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी. उनका कहना है कि नारियल की कीमतों पर भी सरकार विचार कर रही है.

मंत्री

स्थानीय वेबसाइट न्यूज फर्स्ट के अनुसार नारियल पेड़ पर चढ़े श्रीलंका के राज्य मंत्री अरुंडिका फर्नांडो का कहना है कि स्थानीय उद्योगों और घरेलू खपत की बढ़ती मांग के चलते श्रीलंका में नारियल की कमी हो रही है. इस कमी को दूर करने के लिए नारियल की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके लिए खाली पड़े प्लॉट का इस्तेमाल किया जाएगा. नारियल की कमी को दूर करने के साथ इनकी कीमतें भी कम की जाएंगी. वेबसाइट पर प्रसारित एक वीडियो में मंत्री फर्नांडो अपने समर्थकों की सहायता से नीचे उतरते दिखाई दे रहे हैं. करीब पांच मिनट 42 सेकंड की इस वीडियो में मंत्री को पेड़ पर चढ़ने में करीब 58 सेकंड लगे.

राज्य मंत्री अरुंडिका फर्नांडो को अपनी बात खत्म करने के बाद नीचे उतरने में एक मिनट 30 सेकंड से भी ज्यादा का वक्त लगा. जिन क्लिप्स के जरिए मंत्री पेड़ पर चढ़े उनमें बकायदा एक कुर्सी भी थी जिस पर बैठकर मंत्री ने मीडिया को संबोधित किया था.


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!