spot_img

भारत में वापसी के लिए Tencent से नाता तोड़ेगा PUBG कॉर्पोरेशन


नई दिल्ली।

PUBG गेम को डेवलप करने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कारपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। ऐसे में भारत मे पबजी की वापसी तय मानी जा रही है।

बता दें कि दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कारपोरेशन ने पबजी गेम को डेवलप किया है। लेकिन भारत और चीन में चीन की कंपनी टैंसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट का संचालन कर रही है। जिसे भारत में सरकार द्वारा बैन कर दिया गया है।

भारत में PUBG बैन होने  के बाद कंपनी ने कहा था कि वह सरकार के साथ गेम की वापसी को लेकर बात कर रही है, वहीं अब कंपनी ने कहा है कि भारतीय बाजार में वापसी के लिए कम्पनी टैंसेंट गेम्स के साथ अपने रिश्ते खत्म करेगी। 
इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है।

कंपनी की वेबसाइट पर लिखा है  "वह भारत में पबजी गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगी और अपने फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगी।"

यहां बता दें कि पिछले सप्ताह भारत सरकार ने पबजी समेत 117 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगाए हैं। वहीं, भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट तो बैन है, लेकिन पबजी पीसी बैन नहीं है यानी आप कंप्यूटर पर पबजी गेम खेल सकते हैं।

पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइजी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है। जिसे पबजी कारपोरेशन और टैंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!