spot_img

IWC ने आयोजित किया वर्चुअल क्विज , इन बच्चों ने मारी बाज़ी


देवघर

इनरव्हील क्लब ऑफ देवघर के द्वारा आयोजित एवं आईओसीएल के द्वारा प्रस्तुत स्वच्छता पखवाड़े के उपल्क्ष में इंजीनियर अंजू बैंकर जी की अध्यक्षता में एवं ISO अर्चना भगत के सहयोग से क्विज कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया ,जो 2 वर्गों में विभाजित था ,प्रथम वर्ग जूनियर मे 5, 6 एवं 7 वर्ग के बच्चे थे । द्वितीय वर्ग मे 8 ,9 एवं 10  के बच्चों ने शिरकत की।

इस क्विज का थीम  'स्वच्छता एवं देशभक्ति' था।इसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ,क्वीज के  माध्यम से उनके बीच देशभक्ति के प्रति उनके ज्ञान को परखा गया तथा एक कदम स्वच्छता की ओर का प्रोत्साहन दिया गया। प्रश्नों के माध्यम से बहुत कुछ बताया भी गया ।  इस प्रतियोगिता के लिए सभी प्रश्नों को अंशल , अन्वेष एवं गौरव जीत नायर के द्वारा बनाया गया । इस कार्यक्रम का सफल संचालन जूम मीटिंग के द्वारा डॉक्टर एकता रानी ने किया ,साथ ही सेक्रेटरी रश्मि रंजन झा एवं एडिटर ममता किरण ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई।

इस कंपटीशन में जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है आदित्य कुमार, और वही द्वितीय स्थान पे पल्लवी राज रही, एवं तृतीय स्थान पर पुजा रही । सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर रहे आयुष कुमार झा ,द्वितीय स्थान पर रही रिया कुमारी एवं तृतीय स्थान पर रहे अंकुर देव सभी  प्रतिभागियों को इनरव्हील क्लब ऑफ देवघर की तरफ से उनके मेल आई डी पे सर्टीफिकेट भेज कर पुरस्कृत किया गया ।एवं जिनका नहीं गया है उन्हें गुरूकुल कोचिंग सेंटर से लेने का आग्रह किया गया। 

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!