spot_img

प्रसाद योजना के तहत चल रहे कार्यों में लायें तेजी-उपायुक्त


देवघर

■ प्रसाद योजना के तहत चल रहे कार्यों को ससमय गुणवत्तापूर्ण तरीके से करें पूर्ण

उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में प्रसाद योजना के तहत किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित किया गया। इस दौरान चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्य में तेजी लाने के साथ शिवगंगा व जलसार पार्क के सौंदर्यीकरण के कार्यों की प्रगति को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी एवं संवेदक को निदेशित किया कि शिवगंगा में बन रहे तीन कॉलोनेड में से दो और तीन नंबर कोलोनेड के ढलाई का काम 15 दिनों के अंदर पूर्ण कर साथ ही सितंबर माह के अंत तक एक नंबर कोलोनेड के प्लिंथ का कार्य पूर्ण कराए। आगे उन्होंने जलसार पार्क के सौंदर्यीकरण हेतु बन रहे वॉक वे, बोल्डर पिचिंग, रेलिंग के कार्यो को 15 नवंबर से पहले पूर्ण करने का निदेश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिया। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कांवरिया पथ में बनाये जाने वाले सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावे उन्होंने कहा कि कांवरिया पथ में बनाये जाने वाले सामुदायिक भवन, शौचालय, शेड आदि का निर्माण कार्य गुणवत्ता तरीके से  28.02.2021 तक पूर्ण करा लें।

समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने प्रसाद योजना के तहत देवघर जिले में प्रवेश हेतु बनाये जाने वाले तीनों प्रवेश द्वार की वास्तुस्थिति व वर्तमान स्थिति में चल रहे कार्यों की वास्तुस्थिति से अवगत हुए। साथ हीं इस संबंध में उन्होंने सबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। बैठक के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों व एजेंसी के कर्मियों को निदेशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से एन०ओ०सी० लेने हेतु 15 दिनों के अंदर ऑनलाइन आवेदन करें। इसके अलावे उपायुक्त ने जसीडीह एवं देवघर रेलवे स्टेशन पर टूरिस्ट इनफार्मेशन किओस्क के निर्माण कराए जाने के कार्य की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकरी एवं एजेंसी के कर्मी को निदेश दिए कि एक दूसरे के साथ आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य को किया जाय।

बैठक के क्रम में उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा प्रसाद योजना के तहत चल रहे कार्यों को ससमय व गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराने का निदेश दिया गया। साथ हीं संबंधित कंसल्टेंट कंपनी के प्रतिनिधि के बैठक में उपस्थित ना होने पर नाराजगी जताई एवं सख्त निदेश दिया कि अगली बैठक में संबंधित कम्पनी के प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहें।

बैठक में उपरोक्त के अलावे उपविकास आयुक्त-सह-नगर आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, जिला योजना पदाधिकारी अजय कुमार सिंह बड़ाइक, राष्ट्रिय राजमार्ग, पथ प्रमंडल, नगर निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता,वं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थें।

■ सभी कार्यालय प्रधान अपने निर्धारित समय पर रहें कार्यालयों में उपस्थित-उपायुक्त

उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने सभी कार्यालय प्रधानों को शख्त निदेशित करते हुए कहा है कि सरकार द्वारा निर्धारित कार्यालय कार्य अवधि पूर्वाह्न 10ः00 बजे से प्रारंभ होती है। ऐसे में अद्योहस्ताक्षरी द्वारा आवश्यक कार्यों के सम्पादन के क्रम में पदाधिकारियों की खोज करने पर पाया जा रहा है कि समाहरणालय/अनुमंडल/प्रखण्ड एवं अंचल सहित अन्य कार्यालयों के कुछ-एक पदाधिकारी समय पर कार्यालय नहीं आते हैं, जिससे सरकारी कार्य के ससमय निष्पादन में असुविधा हो रही है।

ऐसे में सभी संबंधित कार्यालय प्रधान को निदेशित किया जाता है कि वे स्वयं पूर्वाह्न 10ः00 बजे निश्चित रूप से अपने कार्यालय कक्ष में उपस्थित रहेंगे। साथ हीं अपने अधीनस्थ सभी पदाधिकारियों/कर्मियों को भी इसका अनुपालन करने हेतु अपने स्तर से निदेशित करेंगे। इसका अनुपालन न होने की स्थिति में इसे गंभीरता पूर्वक लिया जायेगा।

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!