spot_img

जल्द शुरू होगा देवघर हवाई अड्डा, क्या-क्या रहेगी खासियत,ट्वीट कर AAI ने बताया

Edited By:Shabista Azad

देवघर।

देवघर हवाई अड्डा रांची के बाद सूबे का दूसरा हवाई अड्डा होगा जिसके ओपेरेशनल हो जाने के बाद स्थनीय पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही इलाके के आर्थिक विकास के प्रगति में सहायक साबित होगा।

देवघर हवाई अड्डा के ओपेरेशनल होने की संभावना बहुत नजदीक है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने तीन ट्वीट कर इस हवाई अड्डे के बारे में जानकारी दी है।

यह हवाई अड्डा 653.75 एकड़ में फैला हुआ है, जिसका टर्मिनल बिल्डिंग 4000 स्क्वायर मीटर का होगा। साथ ही यहां 2500 मीटर लंबा रनवे तैयार हो रहा है। जहां AB-320 विमान भी उतर सकेंगे। इस हवाई अड्डे में छह चेकिंग काउंटर होंगे और दो अराइवल बेल्ट्स होंगे जिसके पिक ऑवर में 200 पैसेंजर को एक साथ हैंडल करने की क्षमता होगी।

Tweet

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड के देवघर को बहुत जल्द नया एयरपोर्ट मिलने जा रहा है। जिसे AAI, DRDO और राज्य सरकार से मिलकर बनाया जा रहा है। इस एयरपोर्ट का इको फ्रेंडली डिज़ाइन तैयार किया गया है। साथ ही यहां यात्रियों के लिए स्टेट ऑफ़ द आर्ट फैसिलिटीज रहेंगी। जिसके मेन बिल्डिंग का डिज़ाइन बाबा बैद्यनाथ मंदिर के शिखर से प्रभावित होकर तैयार किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!